scriptफोटो में दिखने वाली लड़की ने रोक दी थी सबकी सांसें, 50 साल बाद खोला अपने परिवार के गायब होने का राज | secret of a girl who was found adrift at sea in 1961 | Patrika News

फोटो में दिखने वाली लड़की ने रोक दी थी सबकी सांसें, 50 साल बाद खोला अपने परिवार के गायब होने का राज

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 12:01:13 pm

Submitted by:

Priya Singh

बीच समंदर में दयनीय स्थिति में मिली थी एक बच्ची
पूरा परिवार हो गया था गायब
50 साल बाद सामने आया हैरान कर देने वाला राज

secret of a girl who was found adrift at sea in 1961

फोटो में दिखने वाली लड़की ने रोक दी थी सबकी सांसें, 50 साल बाद खोला अपने परिवार के गायब होने का राज

नई दिल्ली। नवंबर 1961 में बच्ची की तस्वीर ने सबको विचलित कर दिया था। एक लड़की को बहामास Bahamas में स्थित समुद्र के बीचोंबीच अकेले सर्वाइवल बोट पर बैठे हुए देखा गया। वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मानाने गई थी लेकिन वह अकेली बरामद हुई थी। बच्ची की हालत बेहद नाज़ुक थी। उसे कैसे भी कर के बचा लिया गया लेकिन उसका परिवार कहां गया इस बात का खुलासा 50 साल बाद 2010 में जाकर हुआ। टेरी जो डुपर्रौल्ट Terry Jo Duperrault नाम की एक महिला ने सनसनीखेज खुलासा किया। तब लोगों के जहन में सन 1961 की उस बच्ची की तस्वीर सामने आई। नवंबर के उस महीने में टेरी के पिता आर्थर ने अपने परिवार को छुट्टी पर ले जाने की सोची। पत्नी जीन और तीन बच्चे ब्रायन, टेरी, और रेने क्रूज़ की सैर पर निकले थे। आर्थर ने एक नाव किराए पर ली।

terry

आर्थर अपने साथ अपने दोस्त जूलियन हार्वे को भी लेकर बहामास गया था। जूलियन के साथ उसकी पत्नी मैरी भी इस छुट्टी का हिस्सा बनी। परिवार खूब मस्ती से अपनी छुट्टियां क्रूज़ पर बिता रहा था, लेकिन छुट्टी के पांचवे दिन सो रही टेरी को अचानक चीखने-चिल्लाने की आवाज़ें सुनाई दीं। जब वह उठ के डेक पर शोर की वजह पता करने गई तो वह नज़ारा देख हैरान रह गई। ” मैं ऊपर गई मैंने अपनी आंखों से देखा कि मेरी मां और भाई फर्श पर पड़े हुए थे और पूरे फर्श पर खून फैला हुआ था।” जब तक टेरी कुछ समझ पाती जूलियन अपनी पत्नी और टेरी के पिता को मारकर समंदर में फेंक चुका था। 50 साल बाद हुई जांच में सामने आया था कि जूलियन कर्ज़े में डूबा हुआ था। तब उसने अपनी पत्नी मैरी को मारकर उसके बीमा के पैसों को हड़पने का प्लान बनाया।

50 years later

टेरी ने बताया कि “शायद उसे मैरी को मारते समय मेरे पिता ने देख लिया होगा जिस वजह से उन्हें और मेरे परिवार को जान गंवानी पड़ी,” लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि जूलियन ने टेरी को क्यों नहीं मारा। टेरी के मुताबिक, जूलियन को देखकर लग रहा था कि वह जल्दी में है। उसने टेरी को लाइफबोट देकर पानी में फेंक दिया। जिसके बाद पूरी नाव ही जूलियन ने समंदर में डुबा दी और अपनी पत्नी के शव को लेकर वहां से चला गया। उसने कहानी बनाई कि पूरी नाव एक आंधी के चपेट में आ गई जिसमें सिर्फ वही बचा और बाकि सब डूब गए। कुछ दिन बाद टेरी समंदर से बिलकुल खराब हालत में मिली। 11 साल की टेरी ने कुल 84 घंटे पानी में बिताए थे सब उसे ज़िंदा देख हैरान थे। टेरी के ठीक होने पर उसे पता चला कि जूलियन ने खुदकुशी कर ली है। जिसकी वजह से उसने कभी इस बात का आगे ज़िक्र नहीं किया, लेकिन आज तक इस सवाल का जवाब नहीं मिला कि आखिर जूलियन ने टेरी को ज़िंदा क्यों छोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो