scriptशिवलिंग के पास ले जाते ही डेड बॉडी में आ जाती है जान, जानें इस अदभुत स्थान का रहस्य | secret of this amazing temple where dead body come to life | Patrika News

शिवलिंग के पास ले जाते ही डेड बॉडी में आ जाती है जान, जानें इस अदभुत स्थान का रहस्य

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 05:26:11 pm

Submitted by:

Priya Singh

वर्त्तमान में विज्ञान चाहे जितना भी आगे क्यूं न बढ़ गया हो। लेकिन, ऐसी रहस्यमई खबरें दुनियाभर में सुनने को मिलती हैं।

secret of this amazing temple where dead body come to life

शिवलिंग के पास ले जाते ही डेड बॉडी में आ जाती है जान, जानें इस अदभुत स्थान का रहस्य

नई दिल्ली। आज के समय में अगर आप से कोई यह कहे कि कोई व्यक्ति मर कर वापस जिंदा किया जा सकता है तो आपको उस इंसान की ये बात झूठी ही लगेगी। वर्त्तमान में विज्ञान चाहे जितना भी आगे क्यूं न बढ़ गया हो। लेकिन, ऐसी रहस्यमई खबरें दुनियाभर में सुनने को मिलती हैं। आज भी संसार में बहुत से रहस्य है जिनसे हम सभी अनजान हैं आज हम आपके लिए ऐसा ही एक रहस्य लेकर आए हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे ऐसी खबरें लोगों को तब और ज्यादा हैरान करती हैं जब ये भगवान से जुड़ जाती हैं। आज की खबर में हम आपको एक ऐसे चमत्कारी शिवलिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में यह मान्यता है कि कोई भी मरे हुए व्यक्ति के शरीर को जब इस शिवलिंग के पास लेकर जाया जाता है तो उस शरीर की आत्मा उसी शरीर में दोबारा प्रवेश कर जाती है और वो व्यक्ति दोवारा से जीवित हो उठता है ये अदभुत स्थान यमुना नदी के तट से बर्निगाड नामक जगह से केवल 4-5 किलोमीटर की दूरी पर स्थापित है।

इतना ही नहीं इस जगह के बारे में लोगों में यह बात भी मशहूर है कि खुदाई करते समय इस जगह से हजारों शिवलिंग मिले हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि ये वही जगह है जहां पर महाभारत काल के समय कौरवों ने पांडवों के वध के लिए लाक्षागृह का निर्माण कराया था लोग बताते हैं महाभारत काल से इस मंदिर को लेकर यही कथा चली आ रही है। कथा के अनुसार अज्ञात वास के समय धर्मराज युधिष्ठिर ने इस शिवलिंग को स्थापित किया था। ये शिवलिंग महामंडेश्वर नाम से जाना जाता है। इस जगह पर युधिष्ठिर ने एक भव्य मंदिर का निर्माण भी करवाया था। इस शिवलिंग के पास दो द्वारपाल पश्चिम की तरफ मुंह किए हुए हैं अगर यहां कोई शव को लेकर आता है तो वो कुछ पल के लिए जिंदा हो जाता है और उसके अन्दर थोड़ी देर के लिए ही सही प्राण का संचार हो जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो