scriptभगवान का चमत्कार : बिना हार्ट के जिंदा है ये महिला, हमेशा साथ रखती हैं लाइफ बैग | Selwa Hussain - Woman without heart but grit to live | Patrika News

भगवान का चमत्कार : बिना हार्ट के जिंदा है ये महिला, हमेशा साथ रखती हैं लाइफ बैग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2020 04:03:26 pm

-ब्रिटेन की महिला सलवा हुसैन बिना हार्ट के ही जिंदा। हमेशा बैग में रखती हैं कृत्रिम दिल।-39 साल की सलवा हुसैन हैं दो बच्चों की मां। पति को रहती हैं हमेशा ये चिंता।

heart.jpg

 

अभी तक आपने इंसान के सीने में दिल धड़कते हुए तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई बैग में दिल लेकर घूमता है। जी हां, यह बात बिल्कुल सच है। आज हम आपको एक ऐसी रियल स्टोरी बताने जा रहे हैं, जिसे जानकार आपको शायद ही विश्वास होगा। हम बात करें हैं सलवा हुसैन की जो बिना दिल की महिला है। वह एक ऐसी महिला हैं जो अपने कृत्रिम दिल को बैग में रखकर जी रही हैं।

दो लिंगों और दो अंडकोष के साथ पैदा हुआ बच्चा, देखकर डॉक्टर भी हैरान

सलवा हुसैन बैग में रखती हैं अपना दिल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,’39 साल की सलवा हुसैन एकमात्र ऐसी महिला है जो ब्रिटेन में इस तरह से रहती हैं। सलवा हुसैन की शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे भी हैं। वह हमेशा एक सामान्य जीवन जीने की कोशिश करती है, लेकिन उनके साथ एक चुनौती भी रहती है। सलवा का दिल जिस बैग में रखा है, वह उसे हमेशा अपने साथ रखती हैं।’

बाप रे बाप! यह शख्स बिना कुछ खाए-पीए वेटर्स को दे गया 4.14 लाख की टिप, वजह आपको चौका देगी

बिजली की मोटर से होता खून का सर्कुलेट
दरअसल, सलवा के सीने में पावर प्लास्टिक चेम्बर्स लगाए गए हैं। इससे 2 पाइप बाहर निकलते हैं। यह पंप बैटरियों के जरिए चलने वाली एक बिजली की मोटर से चलता है और उन चेम्बर्स को हवा देता है। इस हवा के द्वारा चेम्बर्स दिल की तरह काम करते और पूरे शरीर को खून देते हैं, इनमे चेम्बर सलवा के सीने के अंदर है जबकि पंप, मोटर और बैटरियां बाहर हैं। यह तीनों चीजें सलवा अपने बैग में साथ रखती हैं।

पेट दर्द परेशान था ये शख्स, डॉक्टरों ने की सर्जरी तो उड़े होश, निकालीं 639 कीलें

बैटरी डिश होने जा सकती है जान
सलवा हुसैन के पति अल हमेशा इस डर से घिरे रहते हैं कि कहीं बैटरी अचानक काम करना बंद ना कर दे क्योंकि उनके पास नई बैटरी लगाने के लिए सिर्फ 90 सेकंड का समय होता है। लेकिन सलवा इन सब परेशानियों के बावजूद खुशी से जी रही हैं।

देखें Video : चीते के पंजों में फंसा हिरण, मौत से पहले किए कई प्रयास, आखिर हार गया जिदंगी की जंग

दूसरों के लिए प्ररेणा स्त्रोत है सलवा
जब भी इंसान के जीवन में ऐसे समस्याएं आती हैं तो वह दुखी हो जाते हैं और जिंदगी खत्म करने की सोचते हैं। ऐसे में दूसरों लोगों को सलवा हुसैन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो