script

खिलौना दिलाने से किया इंकार तो 7 साल के बेटे ने मां के क्रेडिट कार्ड का किया इस्तेमाल, मैसेज देख मां के उड़े होश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2019 10:16:45 am

Submitted by:

Priya Singh

7 साल के बच्चे ने मां के क्रेडिट कार्ड से खरीदा खिलौना
ऑनलाइन खरीदा 7 लाख रुपए का खिलौना
कंफर्मेशन मैसेज आने पर मां के उड़े होश

seven year old boy of sydney used his mums credit card to purchase toy

खिलौना दिलाने से किया इंकार तो 7 साल के बेटे ने मां के क्रेडिट कार्ड का किया इस्तेमाल, मैसेज देख मां के उड़े होश

नई दिल्ली। एक सात साल का बच्चा जब माता-पिता के साथ बाजार जाता है तो वह वहां बिक रहे तरह-तरह के खिलौनों को खरीदने की जिद करता है। खाने की अलग-अलग चीजों को माता-पिता से दिलाने की मांग करता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के सिडनी ( Sydney ) में डोना जेकोब नाम की एक महिला के फोन में आए मैसेज ने उसके होश उड़ा दिए। डोना जेकोब का कहना है कि उसके 7 साल के बेटे ने उसके क्रेडिट कार्ड ( credit card ) से एक छोटा सा खिलौना खरीद लिया, लेकिन इस छोटे से खिलौने की कीमत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस खिलौने की कीमत £7,600 यानी लगभग 7 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: प्यास के मारे सूख रहा था सांप का गला, डर को पीछे छोड़ इंसान ने की बेजुबान की मदद

toy

बच्चे ने जब अपनी मां से यह खिलौना दिलाने की जिद की तो उसकी मां ने उसे मना कर दिया। मां के इंकार करने पर बच्चे ने घर में रखे Computer से अपनी पसंद के उस खिलौने को ऑनलाइन ढूंढा। काफी खोजने के बाद वह खिलौना उसे ईबे पर मिला। बच्चे ने बिना सोचे-समझे अपनी मां के क्रेडिट कार्ड से उसे खरीद लिया। बता दें कि डोना के क्रेडिट कार्ड की डीटेल्स पहले से ही कंप्यूटर पर सेव थीं।

यह भी पढ़ें- यहां की प्रधानमंत्री को भरना पड़ा एक औरत का शॉपिंग बिल, महिला बोली भूल से…

डोना को इस खरीदारी का कंफर्मेशन अगले दिन मिला। कंफर्मेशन मिलने के बाद डोना हैरान रह गईं उन्होंने तुरंत सेलर को कान्टेक्ट कर पैसे लौटाने को कहा, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। महिला का दावा है कि ईबे ने उनसे कहा है कि ये एक फ्रेंडली फ्रॉड है। कई कंपनियां इस तरह के फ्रॉड में पैसे वापस नहीं किया करतीं। डोना बैंक, ईबे और पे पाल को लगातार कॉन्टेक्ट करती रहीं और आखिरकार ईबे ने उनका पैसा लौटा ही दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो