script139 साल पुराने घर को दूसरी जगह किया शिफ्ट, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश – वायरल हुआ Video | Shifted to 139 year old house viral video | Patrika News

139 साल पुराने घर को दूसरी जगह किया शिफ्ट, जिसने भी देखा उड़ गए उसके होश – वायरल हुआ Video

Published: Feb 23, 2021 05:21:21 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में एक घर (Victorian House) दूसरी जगह शिफ्ट किया गया
139 पुराने विक्टोरियन घर को क्रेन और ट्रक की मदद से धकेला गया

(Victorian House

Victorian House

नई दिल्ली। आज के समय में शानदार आलीशान घर को बनाना इतना असान नही है एक घर को बनाने में इतनी लागत आती है कि अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते है। और फिर बात आलीशान घर को तोड़ने की आ जाए तो कलेजा हाथ में आ जाता है क्योंकि हर किसी को अपने घर से इतना लगाव हो जाता है कि उसे तोड़ने में भी काफी दुख होता है। लेकिन एक इंसान ऐसा भी है जिसने अपने घर को टूटने से बचाने के लिए उस घर को ही अपने साथ दूसरी जगह ले गया। अब आप सोच रहे होगें की जमीन में बनाए घर को वो किस तरह से दूसरी जगह ले जा सकता है तो हम आपको बताते है इसके बारे में…

https://twitter.com/4hodgessc?ref_src=twsrc%5Etfw

सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में हुई यह अजीबोगरीब चीज देखने को मिली। जिसमें एक घर (Victorian House) को दूसरी जगह शिफ्ट कराया जा रहा है। क्रेन और ट्रक की मदद से 139 पुराने विक्टोरियन घर को उठाकर दूसरी जगह ले जाया गया। उसने इसके लिए 6 ब्लॉक पार किए।सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।
‘7 बेडरूम वाले घर को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाते देख हर की हैरान था लेकिन कई साल पुराने घरको देख लोग खुद इतने आश्चर्य में थे कि पुराने के बाद भी कितना शानदार घर है। वहां रहने वाले कैरी कार्टर ने कहा, ‘यह वाकई बहुत बड़ा घर है। ‘इस घर को इंग्लैंडर हाउस के नाम से जाना जाता है। इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने में 6 घंटे का वक्त लगा।

बताया जाता है कि इस घर को ले जाते वक्त “रास्ते में कई पेड़ के साथ स्टॉप साइन, लाइट्स का सामना करना पड़ा। इतना ही नही ‘शिफ्ट के दौरान घर एक लाइट पोल से भी टकराया था और कई पेड़ों से भी टकराया था।’ लेकिन किसी को कुछ नहीं हुआ। पुलिस ने रास्ते बंद कर दिए थे घर को शिफ्ट कराने का काम रातभर चला था। इस घर की लं चौड़ाई 5,170 स्क्वायर फुट थी जिसको लाने में काफी मेहनत करनी पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो