scriptकरोड़ों में है इस एक सिक्के की कीमत, कहीं आपके पास भी तो नहीं है सिक्का, जानिए पूरी डिटेल | silver coin sale in crores of rupees here is the shocking reason | Patrika News

करोड़ों में है इस एक सिक्के की कीमत, कहीं आपके पास भी तो नहीं है सिक्का, जानिए पूरी डिटेल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2021 11:06:54 pm

अमरीका में सबसे पहले बने इस एटिक सिक्के करोड़ में है कीमत। जानिए क्या है ऐसी खास बात…
 

sikka.png

 

आपने आज तक पुराने यानी एटिक सिक्कों की कीमत हजारों या लाखों में तो सुनी होगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा सिक्का भी है जिसकी कीमत करोड़ों में है। आज हम आपको उस सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी जाती है। यह ऐतिहासिक सिक्का अमरीका का है जो सबसे पहले बना था। जिसकी कीमत करोड़ों में मानी जाती है।

14000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग, आसमान में ही करने लगे पिज्जा पार्टी

नाम है प्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर
बता दें कि इस सिक्के का नाम फ्लाइंग हेयर सिल्वर डॉलर हैं। यह सिक्का 1794 में बने 1958 चांदी के डॉलर में से एक माना जाता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कई एक्सपर्ट का मानना है कि यह अमरीका का सबसे पहला बना सिक्का है। कुछ लोगों का कहना है कि इसको स्वयं जॉर्ज वाशिंगटन ने जांचा था।

ऑपरेशन थिएटर से कोर्ट की सुनवाई का हिस्सा बने डॉक्‍टर, नजारा देख जज भी हुए हैरान

करोड़ों में हैं सिक्के की कीमत
इस सिक्के की कीमत की बात की जाए तो यह सिक्का भारतीय करेंसी के अनुसार, 67 करोड़ का बताया जाता है। जिसे दुनिया का सबसे महंगा सिक्का भी माना जाता है। बता दें कि टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इस सिक्के को सन 2013 में एक कलेक्टर ने 1 करोड़ डॉलर में खरीदा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो