scriptयहां हुई थी ‘चांदी’ की अनोखी बारिश, लोगों को जो मिला उसमें भरकर ले गए घर | Silver rain occurred in Bihar people took home | Patrika News

यहां हुई थी ‘चांदी’ की अनोखी बारिश, लोगों को जो मिला उसमें भरकर ले गए घर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2020 05:04:06 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अच्छी किस्म की बताई गई थी चांदी
लोगों ने जमकर लूटी चांदी

Silver rain occurred in Bihar people took home

Silver rain occurred in Bihar people took home

नई दिल्ली: बात जब भी सोने-चांदी की हो तो इसकी कीमत से इसे हमेशा आंका जाता है। सोने और चांदी की कीमतें हमेशा ही आसमान छूती हुई नजर आती हैं। लेकिन जरा सोचिए की आप सुबह उठे और बाहर चांदी की बारिश हो रही हो तो आप क्या करेंगे? स्वाभाविक है आप चांदी को समेटने लगेंगे। दरअसल, बिहार ( Bihar ) में कुछ ऐसा ही हुआ था। बिहार के सीतामढ़ी ( Sitamarhi ) में सुबह जब लोग सोकर उठे तब सड़कों पर चांदी की बूंदे बिखरी पड़ी हुई थी। लोगों में चांदी की बूंदों को बटोरने की होड़ लगी हुई थी। पूरे इलाके में ‘चांदी की बारिश’ अफवाह फैल गई।

silverrain1.png

जानें कैसे 4 से 6 मिनट में हो जाती है इंसान की मौत, दिल से लेकर दिमाग ऐसे तोड़ देता है पूरा शरीर दम

आधा किलों तक चांदी ले गए लोग

लोग जगह-जगह से चांदी बटोरने के लिए आ गए, जिसको जो मिला लोग उसमें चांदी भरने लगे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना को लेकर तरह-तरह ही कहानियां सामने आ रही हैं। कोई कह रहा है कि तस्कर चांदी से भरी बोरी लेकर इस रस्ते से गुज़र रहा होगा, बोरी फटी होगी और सड़क पर चांदी की बूंदें बिखर गई होंगी। ये घटना नेपाल बॉर्डर के पास हुई, जिसकी वजह से तस्कर वाला एंगल सामने आया था। वहीं कई लोगों ने डेढ़ सौ ग्राम से आधा किलो तक चांदी के गिरे हुए दानों को उठा लिया।

silverrain2.png

अच्छी किस्म की है चांदी

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इलाके के ज्वैलर्स का कहना है कि चांदी के दानों को जांचने के बाद पता चला कि वो सबसे अच्छी किस्म की चांदी है। वहीं इसके बाद पुलिस मामले की छान-बीन में जुट गई। गौर करने वाली बात ये भी है कि इससे पहले मधुबनी में एक अजीबोगरीब पत्थर मिलने से वह खबरों में आ गया था। बता दें कि कुछ समय पहले भारत-नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी 48 वीं वाहिनी पिपरौन कैंप के जवानों ने 5 किलो चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो