scriptकोरोना काल में बच्चे पैदा करने के लिए पैसे दे रही सरकार, जानें आखिर क्यों | singapore government will pay incentive parents to have children | Patrika News

कोरोना काल में बच्चे पैदा करने के लिए पैसे दे रही सरकार, जानें आखिर क्यों

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2020 08:30:42 pm

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया सेहत के साथ ही आर्थिक रूप से भी प्रभावित हुई है। कोरोना काल में कई लोगों बिजनेस धरातल पर आ गया है। कई लोगों की नौकरियां चल गई हैंं। ऐसे लोगों को अपने परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा है। कईयों ने कोरोना के चलते माता-पिता बनने की प्लानिंंग भी टाल दी है…..

born_child.jpg

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया सेहत के साथ ही आर्थिक रूप से भी प्रभावित हुई है। कोरोना काल में कई लोगों बिजनेस धरातल पर आ गया है। कई लोगों की नौकरियां चल गई हैंं। ऐसे लोगों को अपने परिवार का भरण-पोषण करना मुश्किल हो रहा है। कईयों ने कोरोना के चलते माता-पिता बनने की प्लानिंंग भी टाल दी है।

ऊंट ने सिखाया ऐसा सबक, कभी किसी को ओवरटेक नहीं करेगा ये शख्स, वीडियो वायरल

माता-पिता बनने वाले लोगों को मिलेगी मदद
लोगों की परेशानियों को देखते हुए सिंगापुर की सरकार ने ऐसे इच्छुक अभिभावकों के लिए एकमुश्त बोनस देने का ऐलान किया और अपने देश के नागरिकों को बच्चा पैदा करने के लिए प्रोत्साहन राशि देने जा रही है। इस प्रोत्साहन राशि से देश के नागरिकों पर आर्थिक मंदी का बोझ नहीं झेलना पड़ेगा।

अनोखी चीड़िया आधी नर आधी मादा, अंडाशय भी दाहिनी ओर

बोनस राशि अभी तय नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंग स्वी कीट ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से जो स्थिति बनी हुई है उसे देखते हुए माता-पिता बनने में लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए सरकार लोगों को प्रसव के लिए प्रोहत्साहित कर रही है। हालांकि, अभी तक बोनस की राशि तय नहीं की गई है।

दुनिया की पहली और इकलौती महिला पायलट, दोनों हाथ नहीं पैरों से उड़ती है विमान

सिंगापुर में जन्म दर सबसे कम
सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री हेंगे स्वी कीट का कहना है कि हमारे देश की जन्म दर दुनिया में सबसे कम है। इसे बढ़ाने के लिए सरकार निरंतर कोशिश कर रही है। सिंगापुर में अब तक 57,000 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। वहीं इस घातक वायरस से कई लोगों की मौत हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो