पेड़ से बंधा मिला एक नरकंकाल, पुलिस के सामने आई एक पेचींदा थ्योरी

पेड़ से बंधा मिला एक नरकंकाल, पुलिस के सामने आई एक पेचींदा थ्योरी

Priya Singh | Publish: Apr, 19 2019 10:49:18 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 11:03:49 AM (IST) अजब गजब

  • हाइकिंग और सर्वाइवल एक्सपर्ट की जंगल में मिली लाश
  • मॉस्को पुलिस दो साल से कर रही थी तलाश
  • घटना स्थल पर दिखा हैरान कर देने वाला नज़ारा

नई दिल्ली। मॉस्को ( Moscow ) से इवान क्लूशारेव नाम का एक शख्स दो साल पहले गायब हो गया था। हाल ही में मॉस्को पुलिस को शहर से 80 किलोमीटर दूर जंगल में पेड़ से बंधा नरकंकाल मिला। जांच में पता चला कि यह नरकंकाल इवान का ही हैं। इवान क्लूशारेव हाइकिंग ( Hiking ) और सर्वाइवल ( Survival skills ) का अनुभवी था। इवान को सर्वाइवल स्किल्स में नया मुकाम हासिल करना था।

skeleton found in Moscow

रूस की पुलिस को शक है कि इवान ने खुद को चेन और ताले के जरिए पेड़ से बांधा होगा और बाद में उसे खोलने में नाकाम रहा होगा। बता दें कि जिस जगह इवान की लाश मिली उस जगह कोई आता जाता नहीं था वह इलाका पूरा सूनसान था। वह ऐसे करतब दिखाना चाहता था कि लोग हैरान रह जाएं। शायद इसीलिए उसने यह भयानक कदम उठाया।

hiker gone missing

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इवान की लाश जिस पेड़ से बंधी मिली उसके सामने एक टेंट और एक कैमरा भी मिला। इस बात से एक और शक उठता है कि वह अपनी सर्वाइवल स्किल को रिकॉर्ड करना चाहता था। घटनास्थल से पांच हथकड़ियां, कुछ लोहे की चेन, ताले और किताबें भी मिलीं। इवान उस ग्रुप का हिस्सा भी था जो कठिन परिस्थितियों में अपनी सर्वाइवल स्किल्स का परीक्षण करते हैं। फिलहाल, पुलिस घटना स्थल से बरामद कैमरा और लैपटॉप की जांच कर रही है। हालांकि, युवक की मौत का कारण फोरेंसिक जांच में ही सामने आने की संभावना है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned