शिवलिंग पर कुंडली मारकर बैठा नाग, अद्भूत नजारा देखने मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

शिवलिंग पर कुंडली मारकर बैठा नाग, अद्भूत नजारा देखने मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Shiwani Singh | Updated: 23 Aug 2019, 01:38:06 PM (IST) अजब गजब

  • शिवलिंग से लिपटकर बैठा नाग (snake around Lord Shiva)
  • अद्भूत नजारा देखने मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़
  • राजस्थान के झालावाड़ का मामला

नई दिल्ली। आपने भगवान शिव ( Lord Shiva )के गले में लटके नाग ( Snake ) की कई तस्वीरें देखी और सुनी होंगी। लेकिन असल जिंदगी में आपने ऐसा शायद ही देखा होगा। लेकिन राजस्थान के झालावाड़ ( Jalavad ) से आस्था से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। यहां के एक मंदिर में उस वक्त अद्भूत नजारा देखने को मिला जब एक कोबरा नांग मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर कुंडली मार कर बैठ ( snake around Lord Shiva ) गया।

यह भी पढ़ें-स्टेशन पर गाने वाली महिला का वीडियो फिर हुआ वायरल, मिला बेहतरीन मौका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला राजस्थान के झालावाड़ जिसे के गंगधार कस्बे स्थित छोटी काली मंदिर का है। यहां अचानक एक कोबरा नाग आता है और मंदिर में लगी मुर्तियों से लिपटने लगता है। देखते ही देखते नाग शिवलिंग से लिपटकर बैठ जाता है और अपना श्रद्धा भाव प्रकट करता दिखता है।

snake
IMAGE CREDIT: india today

इस घटना की जानकारी जैसे की आसपास के लोगों को लगी वे यह अद्भूत नजारा देखने मंदिर पहुंचने लगे। देखते ही देखते मंदिर में श्रद्धालुओं का भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों के मुताबिक, ये कोबरा नाग यहां आने से पहले कस्बा स्थित हनुमान मंदिर में भी गया था। वहां पर नाग भगवान हनुमान की प्रतिमा के पैरों से लिपटा हुआ था।

यह भी पढ़ें-ये हैं कुछ ऐसी चुनिंदा तस्वीरें जो आपकी आंखों को दे सकती हैं धोखा

इसके बाद नाग श्री रत्नेश्वर महादेव मंदिर ओर श्री गौरी शंकर महादेव मंदिर शिवालय भी पहुंचा। यहां वह शिवलिंग की परिक्रमा कर कुंडली मारकर बैठ गया। लोगों ने बताया कि ये नजारा काफी रोचक था। ऐसा लग रहा था मानों भगवान शंकर खुद गले में सांपो की माला डाल कर बैठे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned