यहां सांप ने बाबा का लिया अवतारः दूर-दूर से लोग आकर चढ़ा रहे हैं दूध और पैसे, उमड़ा जनसैलाब

हाल ही में एक ऐसी खबर बिहार के कैमूर से सामने आई है।
यहां पर एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है।
बताया जा रहा है कि यहां पर एक सांप ने भोले बाबा का अवतार लिया है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 08 Feb 2021, 08:55 PM IST

नई दिल्ली। विज्ञान ने आज बहुत आगे तरक्की कर ली है। असंभव को भी संभव कर दिखलाया है। लेकिन आज भी देश में कई जगह अंध विश्वास कायम है। अंधविश्वास के नाम पर आज के समय में कई ढोंगी बाबा मासूम और भोले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। आए दिन ऐसी खबरे पढ़ने को मिलती है। हाल ही में एक ऐसी खबर बिहार के कैमूर से सामने आई है। खबरों के अनुसार यहां पर एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि यहां पर एक सांप ने भोले बाबा का अवतार लिया है। लोग इसको बाबा का अवतार मानकर पूज रहे हैं और चढ़ावा चढ़ा रहे हैं।

दूर-दूर से आ रहे है लोग
जैसे ही इसका पता चला आस-पास के लोगों में जंगल की आग की तरह यह खबर फैल गई। लोग दूर-दूर से आने लगे है। अब तो आलम यह है कि लोग यहां से अब तो आलम यह है कि लोग दूर-दूर से आकर यहां पर सांप के बिल पर अगरबत्ती लगाते हैं और अपने मन मुराद पूरी करने की प्रार्थना करते हैं। खबरों के अनुसार, वहां कुछ महिलाएं भजन कीर्तन करने कर रही है। इतना ही नहीं यहां से 50 से 60 किलोमीटर दूर तक लोग यहां दर्शन करने के लिए आ रहे हैं।

 

यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

क्या है मामला
खबरों के अनुसार, ये मामला कैमूर जिले के नुआन्व प्रखंड के सातोएवती गांव का है। लोगों का कहना है कि पिछले सप्ताह यहां पर साथियों एवं पावर ग्रिड के सामने एक सड़क किनारे मिट्टी के बने बिल से एक बहुत बड़ा सांप बाहर निकला। स्थानीय लोग इस नाग देवता को भोले बाबा का अवतार मानकर पूजा पाठ कर रहे है। कोई सांप को छूकर प्रणाम कर रहा है तो कोई उसकी फन पर दूध चढ़ा रहा है। सभी लोग अपनी कुशलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। यह खबर तेजी से वायरल हो रही है। यहां पर महिलाएं पुरुष बच्चे बूढ़े सभी लोग आ रहे हैं।

दूध और चढ़ावा चढा रहे है लोग
स्थानीय लोगों का कहना है कि नाग देवता ने सड़क किनारे मिट्टी में एक बिल बनाया है जहां से नाग देवता रोजाना दोपहर 12 बजे बिल से बाहर आते हैं। जहां पर लोग उनकी पूजा अर्चना करते हैं। बहुत से लोग यहां पर चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं। कुछ लोग दूर- दूर से आकर यहां दूध चढ़ाकर अपने मन्नते मांग रहे हैं। कुछ लोग छूकर प्रणाम भी कर रहे हैं। खबरों के अनुसार, यह पिछले 1 सप्ताह से देखा जा रहा है। फिर 3 बजे वह बिल में वापस चला जाता है। हालांकि, नाग देवता ने अभी तक किसी को क्षति नहीं पहुंचाई है। यहां पर देखने के लिए लोग दूर- दूर से आ रहे हैं। इस नाग देवता को लेकर लोगों के मन में गहरी आस्था है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned