scriptलगातार एक महीने से रोज 2 टिफिन लेकर स्कूल जाता था बेटा, फिर एक दिन राज़ खुला तो सन्न रह गई मां | son demands for 2 tiffin to have for school lunch | Patrika News

लगातार एक महीने से रोज 2 टिफिन लेकर स्कूल जाता था बेटा, फिर एक दिन राज़ खुला तो सन्न रह गई मां

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 03:40:37 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

दुरान ने कहा कि उसे स्कूल के लिए एक नहीं बल्कि दो टिफिन चाहिए। बेटे की इस अजीबो-गरीब डिमांड पर तो महिला ने पहले कुछ नहीं बोला।

tiffin

लगातार एक महीने से रोज 2 टिफिन लेकर स्कूल जाता था बेटा, फिर एक दिन राज़ खुला तो सन्न रह गई मां

नई दिल्ली। अमेरिका के न्यू मेक्सिको में अल्बुकर्क नाम की एक जगह है। यहां रहने वाले एक बच्चे ने ऐसा काम कर दिया कि उसकी मां ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया हैरत में पड़ गई। दुरान नाम के बच्चे ने एक दिन अचानक अपनी मां से एक अजीबो-गरीब फरमाइश कर दी। दुरान ने कहा कि उसे स्कूल के लिए एक नहीं बल्कि दो टिफिन चाहिए। बेटे की इस अजीबो-गरीब डिमांड पर तो महिला ने पहले कुछ नहीं बोला। लेकिन बच्चे का दो टिफिन वाला सिलसिला लगातार चलता रहा, और देखते ही देखते एक महीने बीत गए। दुरान की मां डिलन अब काफी बेचैन हो गई थीं, उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि दुरान दो टिफिन का क्या करता है?
एक महीने के इंतज़ार के बाद डिलन ने दुरान से पूछ ही लिया कि वह दो टिफिन क्यों ले जाता है? मां के इस सवाल पर दुरान ने बिना किसी हिचक के कहा कि वह एक टिफिन तो अपने लिए जाता है और दूसरा टिफिन अपने दोस्त के लिए ले जाता है। दुरान का जवाब सुनने के बाद डिलन को कुछ समझ में नहीं आया। फिर दुरान ने बताया कि उसका एक दोस्त है, जिसके घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब है..जिसकी वजह से वह लंच नहीं ला पाता। दुरान का स्पष्ट जवाब सुनने के बाद डिलन काफी भावुक हो गईं और उन्हें अपने बेटे पर काफी गर्व होने लगा। जिसके बाद डिलन ने दुरान को तब तक दो टिफिन दिया, जब तक कि दुरान के दोस्त ने नेशनल स्कूल लंच कार्यक्रम में अर्ज़ी नहीं डाली।
दरअसल दुरान के दोस्त की मां की नौकरी छूट गई थी, जिसके बाद उन्हें आर्थिक रूप से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उनके पास पैसों की इतनी कमी हो गई थी कि वे अपने बच्चे को लंच भी नहीं दे पा रही थीं। डिलन दुरान के स्कूल में ही वॉलीबॉल कोच हैं। एक दिन दुरान ने अपनी मां और दोस्त की मुलाकात भी कराई। बच्चे की मां ने कड़की के बावजूद डिलन को लंच के लिए 400 डॉलर देने की पेशकश की, लेकिन डिलन ने उन पैसों को लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद उन्होंने उन 400 डॉलर को स्कूल के अन्य बच्चों की मदद के लिए लंच फंड में दान कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो