scriptऐसे गंदे पेशे की पढ़ाई कराता है ये स्कूल, पेशेवर बनने के लिए लड़कियों को पास करने होते हैं ये टेस्ट | spain has opened school for call girls | Patrika News

ऐसे गंदे पेशे की पढ़ाई कराता है ये स्कूल, पेशेवर बनने के लिए लड़कियों को पास करने होते हैं ये टेस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2018 03:20:02 pm

Submitted by:

Priya Singh

दुनिया के सबसे पुराने प्रोफेशन को लेकर समय-समय पर इसको लेकर आलोचनाएं हुई हैं। गौरतलब है कि, भारत यह पूरी तरह से अवैध माना जाता है।

spain has opened school for call girls

ऐसे गंदे पेशे की पढ़ाई करता है ये स्कूल, पेशेवर बनने के लिए लड़कियों को पास करने होते हैं ये टेस्ट

नई दिल्ली। हर काम के कुछ नियम कानून होते हैं ऐसे में हर किसी को एक-एक कर के इन नियमों को समझाना संभव नहीं होता है इसलिए हर प्रोफेशन की क्लास लगाई जाती है। कहा जाता है कि अगर दुनिया का सबसे पुराना प्रोफेशन कोई है तो वो prostitution है। लेकिन इस शब्द को लोग सुनते ही अपनी नज़रें छिपाने लगते हैं। दुनिया के सबसे पुराने प्रोफेशन को लेकर समय-समय पर इसको लेकर आलोचनाएं हुई हैं। गौरतलब है कि, भारत यह पूरी तरह से अवैध माना जाता है। वहीं एक स्पैनिश फर्म ने वेश्यावृत्ति में एक पेशेवर पाठ्यक्रम की पेशकश है। इतना ही नहीं यह फर्म ‘स्नातक स्तर पर नौकरी की पेशकश की गारंटी देता है’, लेकिन इसे बंद करने के लिए अपनी पहली कानूनी चुनौती बनी हुई है। स्पेन के वेलेनिका में एक कंपनी है जिसने इस तरह का एक प्रोफेशनल कोर्स शुरू किया है।

मरकर जिंदा हुए इस बच्चे की इन तस्वीरों को देखकर लोगों का दहला दिल, पीछे की सच्चाई जान हुए दंग

spain has opened school for call girls
लोगों ने किया विरोध…

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां इस कोर्स में वेश्यावृति का पूरा इतिहास पढ़ाया जाता है। और उन्हें इस प्रोफेशन से संबंधी अन्य तरह जानकारी भी दी जाती हैं। ‘वेश्यावृत्ति एक ऐसा करियर है जिससे कई लोग हर दिन जुड़े रहते हैं, भले ही वे अकेले हों या उनके साथी हों।’ इस स्कूल के संचालक का कहा है कि, 19 से 45 वर्ष की उम्र के लगभग 95 लोग हर दिन करीब दो घंटे में इस डिप्लोमा के लिए साइन अप करते हैं। इसके बाद जब वे स्नातक हो जाते हैं, तो उन्हें ‘स्कूल’ में शिक्षक बनने के लिए अपना पहला नौकरी प्रस्ताव मिलता है जहां वे व्यावहारिक कक्षाओं में मदद कर सकते हैं। कोर्स करवाने वाली कंपनी ने अपनी तरफ से एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि यह कोर्स राष्ट्र के हित में है। जिन लोगों को आपत्ति थी उन लोगों को इस कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि, यह व्यापार कानूनी तरह से लिए जाएगा जससे इसमें काम करने वालों से कानून को भी मदद मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो