scriptस्पेनिश फ्लू और विश्वयुद्ध से बचने वाले बुजुर्ग का कोरोना भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया | Spanish flu and elderly World War II survivor beat Corona | Patrika News

स्पेनिश फ्लू और विश्वयुद्ध से बचने वाले बुजुर्ग का कोरोना भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया

Published: Apr 20, 2020 12:01:02 am

Submitted by:

pushpesh

कोविड-19 के बारे में उम्र को लेकर वैज्ञानिकों की थ्योरी है कि (age theory of corona) अधिक उम्र और छोटे बच्चों पर इसका प्रभाव जल्द होता है। इटली के रिमिनी शहर (rimini italy) के 101 वर्षीय बुजुर्ग (101 year old mr. p )ने वैज्ञानिकों के इस तर्क को नकार दिया है।

स्पेनिश फ्लू और विश्वयुद्ध से बचने वाले बुजुर्ग का कोरोना भी कुछ नहीं बिगाड़ पाया

स्पेनिश फ्लू और विश्वयुद्ध से बचने वाले mr. p

इटली के तटीय शहर रिमिनी में 101 वर्ष के मिस्टर ‘पी’ का जन्म 1919 में उस वक्त हुआ जब दुनिया अब तक के सबसे भयानक महामारी से जूझ रही थी। स्पैनिश फ्लू से करीब 6 लाख इटैलियन्स काल कवलित हो गए थे। लेकिन मिस्टर ‘पी’ सुरक्षित रहे। इसके बाद दूसरे विश्वयुद्ध के वक्त भी इटली और उनके शहर रिमिनी में काफी जनहानि हुई थी।
Covid-19 : ये हैं कोरोना को हराने वाले दुनिया के सबसे बुजुर्ग

इस युद्ध में इटली ने दो लाख से अधिक नागरिक गंवाए थे। मिस्टर ‘पी’ इस विभीषिका के बीच भी महफूज रहे। और अब वे कोरोना संक्रमण के बाद ठीक होकर घर लौटे हैं। रिमिनी के उप महापौर ग्लोरिया लिसी ने बताया कि रोगियों की संख्या बढऩे के बाद 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के बचने की उम्मीदें कमजोर थीं, लेकिन उनके ठीक होने से उम्मीद की किरण नजर आने लगी है। मिस्टर ‘पी’ को संक्रमण पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले सप्ताह ही अस्पताल में भर्ती किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो