scriptसोने के लिए कम्पनी दे रही है 1 लाख रुपए, जानें इस जबरदस्त ऑफर से जुड़ी पूरी डिटेल्स | Start Up Comany Wakefit Offer Sleeping Job 1 Lakh Salary | Patrika News

सोने के लिए कम्पनी दे रही है 1 लाख रुपए, जानें इस जबरदस्त ऑफर से जुड़ी पूरी डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 01:26:16 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

महज 9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे एक लाख रुपए
बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी दे रही ऑफर

sleep

Sleep

नई दिल्ली। हर कोई इंसान चैन की नींद लेने के लिए क्या कुछ नहीं करता हैं। कई लोगों को तो नींद इतनी प्यारी है कि वो सारा काम भुलाकर सोने में लगे रहते हैं। वहीं कुछ लोग अपने बिजी शेड्यूल की वजह से सही से सो ही नहीं पाते है। क्या आप सोने के शौकीन हैं।

अगर दिनभर में आप अपने काम के चलते ठीक से सो ही नहीं पाते, या फिर आपको बहुत नींद आती है तो घबराइए मत क्योंकि अब ये आपकी परेशानी नहीं बल्कि पेशा बन सकता है। जी हां इसमें चौंकने जैसी कोई बात नहीं।

दरअसल देश में अब एक ऐसी ही जॉब ( Job ) है जिसके लिए सिर्फ आपको खर्राटा लेकर चैन की नींद लेनी होगी। अब आपके जेहन में यह सवाल भी आ रहा होगा कि भला ऐसी जॉब देगा कौन। लेकिन हम आपको बताते हैं कि ये जॉब कहां पर मौजूद है।

बेंगलूरु ( Bengluru ) की एक स्टार्टअप ( Startup ) कंपनी ( Company ) ने 9 घंटे सोने की जॉब ऑफर की है। इस जॉब की खास बात यह है कि इसके लिए आपको 1 लाख रुपए की सैलरी ( Salary ) भी ऑफर की जा रही है। एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट ने कहा है कि वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी।

woman_in_bed-1200x628-facebook.jpg

ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म ने अपने इस प्रोग्राम को वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप का नाम दिया है। जहां सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा। इस दौरान चुने गए लोगों को कंपनी कुछ गद्दे पर मुहैया कराएगी।

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कंपनी की ओर से स्लीप ट्रैकर का इस्तेमाल किया जाएगा। ये स्लीप ट्रैकर उम्मीदवार के गद्दे पर सोने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न को पूरी डिटेल्स को रिकॉर्ड करेंगे। खास बात यह है कि विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा।

इस भागती दौड़ती जिदंगी के चलते हमारी नींद कम होती जा रही है जो कई बीमारियों का भी कारण है। इस सॉल्यूशन के जरिये हम लाइफ क्वालिटी सुधारने की भी कोशिश कर रहे हैं। इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको ना ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और ना ही घर से बाहर जाना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो