सोने के लिए कम्पनी दे रही है 1 लाख रुपए, जानें इस जबरदस्त ऑफर से जुड़ी पूरी डिटेल्स

  • महज 9 घंटे सोने के लिए मिलेंगे एक लाख रुपए
  • बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी दे रही ऑफर

Piyush Jayjan

January, 1501:26 PM

नई दिल्ली। हर कोई इंसान चैन की नींद लेने के लिए क्या कुछ नहीं करता हैं। कई लोगों को तो नींद इतनी प्यारी है कि वो सारा काम भुलाकर सोने में लगे रहते हैं। वहीं कुछ लोग अपने बिजी शेड्यूल की वजह से सही से सो ही नहीं पाते है। क्या आप सोने के शौकीन हैं।

अगर दिनभर में आप अपने काम के चलते ठीक से सो ही नहीं पाते, या फिर आपको बहुत नींद आती है तो घबराइए मत क्योंकि अब ये आपकी परेशानी नहीं बल्कि पेशा बन सकता है। जी हां इसमें चौंकने जैसी कोई बात नहीं।

दरअसल देश में अब एक ऐसी ही जॉब ( Job ) है जिसके लिए सिर्फ आपको खर्राटा लेकर चैन की नींद लेनी होगी। अब आपके जेहन में यह सवाल भी आ रहा होगा कि भला ऐसी जॉब देगा कौन। लेकिन हम आपको बताते हैं कि ये जॉब कहां पर मौजूद है।

बेंगलूरु ( Bengluru ) की एक स्टार्टअप ( Startup ) कंपनी ( Company ) ने 9 घंटे सोने की जॉब ऑफर की है। इस जॉब की खास बात यह है कि इसके लिए आपको 1 लाख रुपए की सैलरी ( Salary ) भी ऑफर की जा रही है। एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट ने कहा है कि वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी।

woman_in_bed-1200x628-facebook.jpg

ऑनलाइन स्लीप सॉल्यूशन फर्म ने अपने इस प्रोग्राम को वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप का नाम दिया है। जहां सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा। इस दौरान चुने गए लोगों को कंपनी कुछ गद्दे पर मुहैया कराएगी।

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कंपनी की ओर से स्लीप ट्रैकर का इस्तेमाल किया जाएगा। ये स्लीप ट्रैकर उम्मीदवार के गद्दे पर सोने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न को पूरी डिटेल्स को रिकॉर्ड करेंगे। खास बात यह है कि विजेताओं को यह स्लीप ट्रैकर भी दिया जाएगा।

इस भागती दौड़ती जिदंगी के चलते हमारी नींद कम होती जा रही है जो कई बीमारियों का भी कारण है। इस सॉल्यूशन के जरिये हम लाइफ क्वालिटी सुधारने की भी कोशिश कर रहे हैं। इस इंटर्नशिप को करने के लिए आपको ना ही अपनी नौकरी छोड़नी होगी और ना ही घर से बाहर जाना होगा।

Piyush Jayjan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned