scriptइन बहनों को करवट लेना देता है मौत को दावत, पूरा मामला जान सहम जाएंगे आप | story of kanpur twin sisters shruti and gore | Patrika News

इन बहनों को करवट लेना देता है मौत को दावत, पूरा मामला जान सहम जाएंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2018 10:11:36 am

Submitted by:

Priya Singh

इनके करवट लेने पर कभी-कभी 4-5 जगह से हड्डी फ्रैक्चर हो जाती हैं।

story of kanpur twin sisters shruti and gore

इन बहिनों का करवट लेना देता है मौत को दावत, पूरा मामला जान सहम जाएंगे आप

नई दिल्ली। 27 साल की ट्विन्स सिस्टर्स श्रुति और गोरे ‘ओस्टो जेनिसिस इम्परफेक्टा’ बीमारी से पीड़ि‍त हैं। इनकी इस बीमारी को लेकर डॉक्टर भी हैरान हैं। इनके करवट लेने पर कभी-कभी 4-5 जगह से हड्डी फ्रैक्चर हो जाती हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 15 साल तक घर से नहीं निकली, लेकिन अब इनके टैलेंट को देख लोग हैरान रह जाते हैं। बता दें कि इन ट्विन्स बहनों की हड्डियां अपने आप ही कभी भी टूट जाती हैं। लेकिन हैरानी की बात तो ये हैं कि ये अपने आप ही कभी भी जुड़ भी जाती हैं आपको यह जान यकीन नहीं हुआ होगा लेकिन यह सच है इनकी हड्डियां बाद में खुद ही जुड़ जाती हैं।

story of kanpur twin sisters shruti and gore

बता दें कि, टैलेंट से भरी ये जुड़वा बहनें देशभर में मशहूर हैं। दोनों जुड़वां बहिनों ने पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी पर कविता भी लिखी है। इतना ही नहीं सलमान खान से लेकर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल तक से इन्हें सम्मान मिल चुका है। ब इन ट्विन्स बहनों का जन्म 1992 में हुआ डॉक्टर ने इनके जन्म के बाद बताया कि इन्हें ‘ओस्टो जेनिसिस इम्परफेक्टा’ नाम की दुर्लभ बीमारी है जिसकी वजह से इन्हें बड़ी सावधानी से रखना होगा।

story of kanpur twin sisters shruti and gore

एक मीडिया को दिए साक्षात्कार में इनके परिजनों ने बताया कि, इन दोनों का इलाज करने वे ऐम्स गए वहां इनके माता-पिता को डॉक्टरों ने इलाज करने के बजाय इनपर रिसर्च करने की सलाह दी। श्रुति और गोरे के माता-पिता ने साफ मना कर दिया और मुंबई ले गए लेकिन वहां जा कर भी उनके हाथ कुछ नहीं लगा। बता दें कि अब भी श्रुति और गोरे के शरीर में 40 से ज्यादा फ्रेक्चर्स हैं। ट्विन्स बहिनों की मां सोनिया के मुताबिक इनकी हड्डियां करवट बदले या फिर जरा भी टाइट हाथ से छू देने के कारण भी टूट जाती हैं और कुछ दिनों में अपने आप जुड़ भी जाती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो