महिला की चाल पर हुआ पुलिस को शक, जांच में निकली हैरान कर देने वाली सच्चाई

जब अधिकारियों ने उस महिला से इन गर्बिल्स के बारे में पुछा तो उसका कहना कि वह इन गर्बिल्स को चीन अपने दोस्तों के लिए ले जा रही है।

By: Priya Singh

Published: 19 Jan 2019, 11:08 AM IST

नई दिल्ली। ताइवान के किनमेन शहर में एक औरत अजीबोगरीब कपड़े पहनकर बंदरगाह पर कुछ अजीब चाल में चल रही थी। उसकी अजीब चाल देखकर अधिकारियों को उसपर शक हुआ। संदिग्ध दिख रही इस महिला की जब तलाशी ली गई तब उसके स्कर्ट के अंदर कुछ ऐसी चीज निकली जिसे देख सब चौंक गए। असल में महिला ने अपने कपड़ों के अंदर 24 गर्बिल्स छिपा रखे थे। बता दें कि गर्बिल्स एक प्रकार के चूहे होते हैं। जब अधिकारियों ने उस महिला से इन गर्बिल्स के बारे में पुछा तो उसका कहना कि वह इन गर्बिल्स को चीन अपने दोस्तों के लिए ले जा रही है। इस 60 वर्षीय महिला का नाम वु बता जा रहा है।

मृत्यु के समय शरीर के इन छिद्रों से निकलती है आत्मा, इंसान के कर्म का इसमें होता है बहुत बड़ा हाथ

वु नामक इस महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने जो स्किर्ट पहन रखी थी वह हद से ज्यादा फूली हुई थी। अजीब तरह से फूले होने की वजह से महिला उस स्कर्ट में चल नहीं पा रही थी। यही बात अधिकारियों को अजीब लग गई और वह उनकी नज़र में आ गई। महिला ने उन गर्बिल्स को छोटे-छोटे कपड़ों में बांधकर अपने पैरों में बांध रखा था और उसे स्कर्ट से छिपा रखा था। उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि इन गर्बिल्स को एक दुकान से खरीदा था। 24 गर्बिल्स में नर और मादा दोनों थे। जानकारी के लिए बता दें कि चीन में गर्बिल्स की डिमांड है। इसी वजह से यह महंगे मिलते हैं। चीन में एक नर गर्बिल की कीमत करीब 1100 रुपए और एक मादा गर्बिल की कीमत करीब 2200 रुपए के करीब होती है। पुलिस को शक है कि महिला को किसी गिरोह ने बंदरगाह पर निरीक्षण के लिए बेजा था। अधिकारियों का कहना है कि वे मामले की जांच में जुटे हैं।

smuggling animals
Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned