scriptसोते समय शख्स निगल गया ‘ईयरफोन’, शौच के दौरान बाहर निकला तो बज रहा था गाना | taiwanese man swallows airpod still works after he poops outs next day | Patrika News

सोते समय शख्स निगल गया ‘ईयरफोन’, शौच के दौरान बाहर निकला तो बज रहा था गाना

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2019 12:59:21 pm

Submitted by:

Priya Singh

वाटरप्रूफ एप्पल एयरपॉड निगल गया था शख्स
शौच के दौरान चालू हालत में निकला बाहर
डॉक्टर ने कहा देर हो जाती तो हो सकता था खतरा

taiwanese man swallows airpod still works after he poops outs next day

सोते समय शख्स निगल गया ‘ईयरफोन’, शौच के दौरान बाहर निकला तो बज रहा था गाना

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी ( technology ) की कंपनी एप्पल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उसके प्रोडक्ट्स कितने कमाल के होते हैं। हाल ही में एप्पल के एयरपॉड्स ( airpod ) को लेकर हैरान कर देने वाली खबर आई है। बता दें कि एयरपॉड्स के लॉन्चिंग के समय बताया गया था कि वह वॉटरप्रूफ ( waterproof ) है। ताइवान ( Taiwan ) में बेन सू नाम के एक शख्स ने एप्पल का एयरपॉड निगल लिया। रातभर एयरपॉड शख्स के पेट में ही रहा। जब वह सुबह फ्रेश हुआ तो एयरपॉड सही सलामत उसके पेट से बाहर निकल गया। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि वह एयरपॉड शख्स के पेट में बज रहा था और जब वह बाहर निकला तब भी बज रहा था।

ऐसे होता है छोटे बच्चों का एक्स-रे, तरीका जान हंसते-हंसते पेट में होने लगेगा दर्द

इस घटना से यह साबित हो गया है कि एप्पल के एयरपॉड्स वाकई वॉटरप्रूफ होते हैं। बेन सू ने दावा किया है कि वह रात में एयरपॉड से गाना सुनते-सुनते सो गया। सुबह जब वह उठा तो उसे एयरपॉड्स नहीं मिले। उसने पूरे घर में उसे ढूढ़ा लेकिन वह कहीं नहीं मिला। बेन ने आईफोन ट्रैकिंग फीचर के ज़रिए एयरपॉड्स को लोकेट किया। बेन के पेट से कुछ आवाज़ें आ रही थीं ध्यान देने पर बेन को समझ आया कि एयरपॉड उसके पेट में ही बज रहा है। बेन हड़बड़ी में काउसियंग यूनाइडेट हॉस्पिटल पहुंचा वहां जांच में पता चला कि एयरपॉड उसके पाचन तंत्र तक पहुंच गया है।

कैंसर रोगियों के मदद करने के लिए इस फुटबॉलर ने लिया ऐसा मुश्किल चैलेंज, करना होगा ये मुश्किल काम

taiwanese man swallows airpod

जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया- ‘अगर एयरपॉड शौच के रास्ते बाहर नहीं आता है तो मजबूरन उन्हें ऑपरेशन करना पड़ेगा।’ सौभाग्यवश शौच के दौरान एयरपॉड बाहर आ गया। पेट से रहने के बाद भी इस वायरलेस एयरपॉड में 41 प्रतिशत बैटरी बची थी। डॉक्टर का कहना था कि एप्पल के इस एयरपॉड में लिथियम बैटरी लगी होती है अगर किसी भी वजह से वह लिथियम बैटरी लीक होने लगती तो बेन की जान को खतरा हो सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो