इस मंदिर के नीचे दबा है अमेरिका की संपत्ति से 3 गुना ज्यादा खजाना! लोग खुदाई करके ले जाते हैं घर...

  • यूपी के कानपुर में स्थि है ये मंदिर
  • भगवान शिव का काफी पुराना मंदिर है ये

Prakash Chand Joshi

December, 0303:00 PM

नई दिल्ली: बात जब ताकतवर देश की आती है, तो लोगों को अमेरिका की याद आती है। पैसों के मामले में, सुरक्षा के मामले में, हथियारों आदि के मामले में अमेरिका को एक ताकतवर देश के रूप में देखा जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि जितना खजाना अमेरिका ( America ) के पास है उतना भारत के इस मंदिर के नीचे दबा हुआ है। ऐसा यहां के लोगों का मानना है। चलिए जानते हैं इस मामले के बारे में।

वीडियो: मरी हुई मछली को जैसे ही पानी में डाला, जिंदा होकर घूमने लगी...

दरअसल, उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के कानपुर में ये मंदिर स्थित है। कानपुर के पास घाटमपुर में केरली गांव में एक पुराना शिव मंदिर है। ऐसी किवदंतियां हैं कि इस शिव मंदिर के नीचे सोने-चांदी के जवाहरात और बेशकीमती खजाना दबा हुआ है। लोगों को यहां तक मानना है कि अमेरिका के पास जितनी कुल संपत्ति है, उनका तीन गुना सोना इस शिव मंदिर के नीचे दबा हुआ है। ये बात हर किसी को हैरान करती है, लेकिन यहां के लोगों की यही मान्यता है।

mandir.png

यहां के लोग इस खजाने के चक्कर में कई बार रात के समय मंदिर के चबूतरों को खोद डालते हैं। एक बार यहां चोरों ने खजाने तक पहुंचने के लिए जाने वाले रास्ते को ढूंढने के लिए मंदरि में स्थापित शिवलिंग का ऊपरी हिस्सात तक तोड़ दिया था और इसको अपने साथ ले गए थे। लोग यही नहीं रूके लोगों ने इसके बाद शिव मंदिर का एक चबूतरा तक खोद डाला था। बार-बार लोग यहां खजाना चुराने आते हैं और चुराकर ले जाते हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि कौन कितना खजाना ले गया या फिर नहीं। लेकिन ये मामला हर किसी को आज भी हैरान करता है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned