गजब! जापान में हो रहा है सेक्स डॉल का अंतिम संस्कार, लगेंगे 58 हजार

  • डॉल को फूलों से ढका जाता है
  • मशीन में डालकर किया जाता है डॉल्स का अंतिम संस्कार

By: Prakash Chand Joshi

Published: 10 Feb 2020, 10:32 AM IST

नई दिल्ली: जो भी इस दुनिया में आया है उसे एक न एक दिन तो जाना है। ये तय है और ये ही कुदरत का नियम है, जिसे आज तक कोई नहीं बदल पाया। जब व्यक्ति की मृत्यु ( Death ) हो जाती है, तो अलग-अलग धर्मों के रीति-रिवाज के हिसाब से शव का अंतिम संस्कार किया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है कि किसी केस्क डॉल्स का अंतिम संस्कार हुआ या आपने कभी ऐसा देखा? शायद नहीं, लेकिन ऐसा होने जा रहा है औरयेसब करने जा रही है जापन की एक कंपनी।

doll1.png

OMG! जब भी ब्रिज से गुजरती थी कोई लड़की, ये शख्स कर लेता था किस

दरअसल, जापान ( Japan ) की एक कंपनी अनचाही सेक्स डॉल्स का अंतिम संस्कार करने जा रही है। इसके लिए कंपनी 630 पाउंड यानि लगभग 58 हजार रुपये तक चार्ज भी कर रही है। यही नहीं एक मशीन में इनको डाला जाएगा, जहां ये डॉल्स नष्ट हो जाएंगी। ऐसा करने से पहले एक पोर्न स्टार बाकायदा इन डॉल्स के लिए प्रार्थना भी करती है। इसके पीछे कारण ये है कि जापान में माना जाता है कि सभी तरह की डॉल्स में भी इंसानों की तरह ही आत्मा होती है। इसलिए वहां के लोग इन्हें कूड़े में डालना गलत मानते हैं।

doll2.png

'ह्यूमन लव डॉल' नाम की कंपनी ये काम कर रही है। कंपनी की वेबसाइट पर कई फोटो पोस्टज किए गए हैं, जिनसे पता चलता है कि फीमेल डॉल्स को चारों तरफ से फूलों से ढक रखा है। हर सला जापान में लगभग 2 हजार सेक्स डॉल की बिक्री होती हैं। यही नहीं अगर कोई चाहता है कि सेक्स डॉल्स को मशीन में नही मारा जाए, तो वो इसके लिए ज्यादा पैसे देकर अंतिम संस्कार ( Funeral ) का दूसरा विकल्प भी चुन सकता है। ऐसे अंतिम संस्कार में एक समय में एक ही डॉल्स का अंतिम संस्कार किया जाता है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned