scriptइस लड़की ने 13 साल तक खुद को रखा घोड़े के जैसा, कारण हैरान कर देगा आपको | The girl had spent his childhood as a horse | Patrika News

इस लड़की ने 13 साल तक खुद को रखा घोड़े के जैसा, कारण हैरान कर देगा आपको

Published: Nov 22, 2016 02:43:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

केट हावर्ड नाम की लड़की पूरे 13 साल तक एक घोड़े की तरह जीवन व्‍यतीत करती रही। एक घोड़े की तरह ही वह जमीन पर चलती और घास खाया करती थी।

केट हावर्ड नाम की लड़की पूरे 13 साल तक एक घोड़े की तरह जीवन व्‍यतीत करती रही। एक घोड़े की तरह ही वह जमीन पर चलती और घास खाया करती थी। ऐसा करने की वजह के बारे में वह कहती है कि जब वह 6 साल की थी तब उसे अहसास हुआ कि उसके शरीर में किसी घोड़े की आत्‍मा का वास है। 
इसके बाद से ही वह घोड़ा बन गई। स्‍कॉटलैंड की रहने वाली केट का पूरा बचपन खेतों में घूमते हुए बीता। यह सब करते समय वह सहज महसूस करती थी। इतना ही नहीं, केट सिंगल है, उसकी शादी नहीं हुई है। उसके पिता कोनार्ड उसे समझाते थे कि यह घोड़ों की तरह जीना एक बचपना है, बड़े होकर इसे बदलना होगा। 
उसकी बहन सारा ने उसे घोड़े की तरह जीने में पूरा सहयोग दिया। उम्र बढ़ने के साथ अब उसने यह सब छोड़ दिया है। अभी भी उसका लगाव घोड़ों के प्रति बना हुआ है। उसने एक घोड़ा भी पाला था जिसकी मौत हो चुकी है। 
अब उसका कहना है कि उसके पालतू घोड़े व उसके पिता की मौत के बाद उसे उनकी आत्‍माएं बादलों में नज़र आती हैं। अब वह बड़ी हो चुकी है इसलिए अपने बचपन के बरताव को वह पलायनवाद मानती है।

ट्रेंडिंग वीडियो