सबसे महंगी चाय! 1000 रुपए मिलती है सिर्फ एक कप चाय, दूर-दूर से आते हैं लोग

देश की तकरीबन 80 से 90 फीसद जनसंख्या सुबह उठने के साथ ही चाय पीना पसंद करती है।
वे चाय के स्वाद के साथ किसी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं करते।
चाय प्रेमियों का मानना है कि चाय की एक चुस्की एनर्जी से भरपूर होती है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 02 Mar 2021, 12:40 PM IST

नई दिल्ली। अपने देश में ऐसे बहुत से लोग है जिनकी सुबह की शुरूआत चाय की चुस्कियों के साथ ही होती है। वक्त के साथ चाय पीने का अंदाज भी बदलता जा रहा है। अब आंखें मलते हुए सुबह सुबह लोग बेड टी पीना पसंद करते है। बिना ब्रश किए बिस्तर पर ही चाय की चुस्कियां ले रहे है। देश की तकरीबन 80 से 90 फीसद जनसंख्या सुबह उठने के साथ ही चाय पीना पसंद करती है। वे चाय के स्वाद के साथ किसी प्रकार का समझौता स्वीकार नहीं करते। चाय प्रेमियों का मानना है कि चाय की एक चुस्की एनर्जी से भरपूर होती है। उनका मानना है कि चाय दिनभर की थकान मिटाने में काफी मददगार साबित होती है। आपने होटल या रेस्त्रा में कई बार महंगी चाय पी हो गई। इसी कड़ी में आज आपको सबसे महंगी चाय के बारे में बताने जा रहे है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां एक कप चाय की एक हजार रुपए है।

एक कप की कीमत एक हजार रुपए
एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता के मुकुंदपुर में एक ऐसी टी स्टॉल है जहां सबसे महंगी चाय मिलती है। यहां एक छोटी सी दुकान है जहां करीब 100 तरह की चाय बनाई और परोसी जाती है। खबरों के अनुसार, यहां पर एक कपल चाय की कीमत 12 रुपए से शुरू होती है और 1000 रुपए तक मिली है। सबसे महंगी चाय का नाम Bo-Lay है, जिसकी 1 किलोग्राम पत्ती 3 लाख रुपये में आती है। इस चाय की चर्चा दुनियाभर में होती है।

यह भी पढ़ें : — हनीमून से लौटते ही पत्नी ने दे दिया तलाक, ये है चौंकाने वाली वजह

नौकरी छोड़ शुरू की चाय की दुकान
टी स्टॉल के मालिक का नाम पार्थ प्रातिम गांगली है। पार्थ पहले नौकरी करते थे, लेकिन उनका मन तो था उनकी खुद की टी स्टॉल हो। अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। इसके बाद एक अंदाज में चाय की दुकान खोलने का फैसला किया। साल 2014 में उन्होंने Nirjash नाम से अपनी छोटी सी टी स्टॉल खोली। अब टी स्टॉल के खूब चर्चे हो रहे है।

कई वैरायटी में मिलती है चाय
एक रिपोर्ट के अनुसार, कई प्रकार की चाय बनाते है। उनकी चाय पीने के लिए लोग दूर—दूर से आते है। लोगों को कहना है कि कई जगह अलग अलग चाय पी लेकिन यहां की चाय का स्वाद बिल्कुल अलग है। यहां पर लैवेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबिएस टी, सिल्वर नीडल व्हाइट टी औल ब्लू टिश्यन टी जैसे कई स्वाद शामिल हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned