script

इस होटल की कहानी कर देगी रोंगटे खड़े, एक लेखक ने अपनी किताब में किया ऐसा भयानक खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 10:32:18 am

Submitted by:

Priya Singh

लेखक स्टीफन को कुछ रातें मजबूरन यहां गुज़ारनी पड़ीं। एक रात जब उनका बेटा होटल की गैलरी में खेल रहा था। तब स्टीफन ने उसके पीछे एक खौफनाक परछाई देखी।

the most haunted hotel stanley colorado

इस होटल की कहानी कर देगी रोंगटे खड़े, एक लेखक ने अपनी किताब में किया ऐसा भयानक खुलासा

नई दिल्ली। अमरीका का कॉलोराडो जहां अपनी खूबसूरत वादियों के लिए जाना जाता है। वहीं यहां का एक होटल है जो अपनी रूहानी ताकतों की कहानी के लिए मशहूर है। इस होटल में आए लोगों का यह दावा है कि सूरज डूबते ही इस होटल में रहस्यमयी शक्तियों के होने का एहसास होता है। खूबसूरत पहाड़ों को देखने वाले सभी टूरिस्ट यहां से रात होने से पहले चले जाते हैं। कॉलोराडो के होटल स्टेनली में आने वालों का यह दावा है कि यहां भूतों का वास है। लगभग 100 साल पुराने इस होटल में 142 कमरे हैं। 1909 फ्रीलेन ऑस्कर स्टेनली और उनकी वाइफ फ्लोरा स्टेनली ने यह होटल बनवाया था। यहां के लोगों का कहना है कि, होटल के बनने के शुरूआती दिनों में ही यहां कुछ अजीबोगरीब घटनाएं होने लगीं। यहां रहने आए कुछ लोगों की तो अचानक मौत भी हो गई थी। ऐसे में कुछ दिनों तक इस होटल को बंद कर दिया गया लेकिन एक और चांस लेते हुए इसे फिर से शुरू किया गया।

hotel <a  href=
America ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/12/17/aqw_1_3849203-m.jpg”>

स्टेनली होटल की कई डरावनी कहानियों में एक कहानी बहुत मशहूर है। कहते हैं लेखक स्टीफन किंग अपने परिवार के साथ कुछ दिन यहां रुके थे। कॉलोराडो में उन दिनों लगातार बर्फबारी हो रही थी जो रुकने का नाम नहीं ले रही थी। लेखक स्टीफन को कुछ रातें मजबूरन यहां गुज़ारनी पड़ीं। एक रात जब उनका बेटा होटल की गैलरी में खेल रहा था। तब स्टीफन ने उसके पीछे एक खौफनाक परछाई देखी। स्टीफन ने इस बात का ज़िक्र अपनी एक किताब में किया है, इस खौफनाक घटना के बाद स्टीफन ने तुरंत वह होटल खाली कर दिया।

लेखक ने अपनी किताब में ऐसी कई बातों का ज़िक्र किया है जो किसी को भी डराकर रख दें। उस समय कमरा नंबर 237 में ठहरे स्टीफन को वहां के एक स्टाफ ने बताया कि पहले यह रूम 217 हुआ करता था जहां एक क्लीनर की बहुत बुरी तरह से मौत हुई थी। एक दिन क्लीनर उस रूम को साफ करने पहुंचा रूम से निकली एक पाइप से गैस लीक हो रही थी। उसे इस बात का एहसास ही नहीं हुआ, रात का वक्त था और उसके हाथ में मोमबत्ती थी। रूम में घुसते ही ज़ोर का धमाका हुआ और क्लीनर और रूम दोनों जलकर खाख हो गए। जिसके बाद लोगों को वहां किसी की आत्मा के होने का एहसास होने लगा। उस समय की कहानियां जो भी हों लेकिन आज भी लोगों को यहां ठहरने की हिम्मत नहीं होती। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस होटल की लाइट का कनेक्शन काट दिया गया है लेकिन फिर भी कई बार लोगों ने यहां लाइट जलते देखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो