scriptसालों बाद भी यहां अपने लापता पति को तलाश रही है पत्नी, लोगों ने जब देखा तो उड़े उनके होश | The spirit of a newly married bride is still wandering in this hotel | Patrika News

सालों बाद भी यहां अपने लापता पति को तलाश रही है पत्नी, लोगों ने जब देखा तो उड़े उनके होश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2018 11:17:11 am

Submitted by:

Arijita Sen

हम यहां बात कर रहे है संयुक्त राज्य अमरीका में स्थित एरीजोना के प्रेसकॉट में स्थित एक होटल की, जहां एक नवविवाहित लड़की की आत्मा आज भी भटक रही है।

Arizona haunted hotel

सालों बाद भी यहां अपने लापता पति को तलाश रही है पत्नी, लोगों ने जब देखा तो उड़े उनके होश

नई दिल्ली। दुनिया में दिल टूटने की या फिर किसी प्रेमी जोड़े के बिछड़ने की घटनाएं रोजाना घटती रहती है। लोग कुछ दिनों तक खुद को गम में डुबा लेते हैं लेकिन वक्त का मरहम सब ठीक कर देता है। हालांकि इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस दर्द को कभी नहीं भूला पाते। अपनी मौत के बाद भी ये अपनी साथी को उसी तरह तलाशते रहते हैं जैसा कि जिंदा रहते हुए उन्होंने किया था। कुछ ऐसी ही खौफनाक लेकिन दुखद घटना का जिक्र हम आज करने जा रहे हैं।

Arizona <a  href=
haunted hotel ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/06/24/1_3_3001504-m.jpg”>

हम यहां बात कर रहे है संयुक्त राज्य अमरीका में स्थित एरीजोना के प्रेसकॉट में स्थित एक होटल की, जहां एक नवविवाहित लड़की की आत्मा आज भी भटक रही है। बता दें इस होटल का नाम ‘हस्साम्पा इन’ है।

Arizona haunted hotel

साल 1927 में नई नवेली दुल्हन फेथ समर्स अपने पति संग इसी होटल में हनीमून के दौरान गई थी। फेथ और उसके पति होटल के 426 नंबर कमरे में ठहरे थे। इस बीच एक दिन फेथ के पति सिगरेट लेने के लिए होटल से बाहर गए लेकिन दोबारा होटल वापस नहीं लौटे। फेथ अपने पति का इंतजार करती रहीं। तीन दिन बीत जाने के बाद भी जब कुछ पता नहीं लग सका तो फेथ बेल टावर पर चढ़ गई और फांसी के फंदे से लटक गई।

Arizona haunted hotel

उस दिन से आज तक इस होटल में फेथ की अतृप्त आत्मा भटक रही है। होटल में ठहरने वाले मेहमानों को आज भी एक महिला की परछाई हॉल सहित होटल के कमरे में भटकती दिखाई देती है। परछाई के गुजरने के बाद वहां से लिलाक नामक फूल की खूशबू बिखर जाती है।

Arizona haunted hotel

हालांकि यहां होटल में आने वाले मेहमानों का यह भी मानना है कि वह परछाई किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है। खासकर महिलाओं को फेथ की आत्मा बिल्कुल भी परेशान नहीं करती है लेकिन अगर कोई पुरूष कमरा नंबर 426 में ठहरने आता है तो उसे रात में बहुत ही डरावने सपने आते हैं।

Arizona haunted hotel
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो