scriptमहिला को लगा उस पर है ‘भूत-प्रेत’ का साया, जांच में आया सामने दिमाग और कान के बीच हो गया है छेद | The woman felt that she was possessed by ghosts | Patrika News

महिला को लगा उस पर है ‘भूत-प्रेत’ का साया, जांच में आया सामने दिमाग और कान के बीच हो गया है छेद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2019 12:43:03 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

इंग्लैंड की रहने वाली है महिला
अब बेहतर इलाज के लिए वो अमेरिका जाएंगी

महिला को लगा उस पर है ‘भूत-प्रेत’ का साया, जांच में आया सामने दिमाग और कान के बीच हो गया है छेद

महिला को लगा उस पर है ‘भूत-प्रेत’ का साया, जांच में आया सामने दिमाग और कान के बीच हो गया है छेद

नई दिल्ली: आप जब रात को लाइटें बंद करके सोने जाते होंगे, तो आपको शायद कान में कई तरह की आवाजें सुनाई देती होंगी। ये आवाजें कई अलग-अलग तरह की हो सकती है या फिर कोई यादें भी हो सकती है। लेकिन इंग्लैंड ( England ) की एक महिला को ऐसी अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देने लगीं, जिससे वो परेशान होकर आत्महत्या करने की कोशिश तक की। महिला को लगा कि उन पर किसी भूत-प्रेत का साया आ गया है।

eng2.png

OMG! गर्भ में बच्ची का दिमाग आ रहा था बाहर, लेकिन मां ने फिर भी दिया जन्म और हो गई मौत

ऐसे में रोबर्ट्स नाम की इस महिला को दिल की धड़कन का धड़कना, खून चलने, आंखों की पलकों का फड़कना जैसी आवाजें काफी तेज सुनाई देने लगी थी। वहीं महिला ने लोगों से बात करना भी छोड दिया। 49 साल की रोबर्ट्स इस मामले जब डॉक्टर ( Doctor ) के पास पहुंची तो उन्हें पता चला कि जिसे वो भूत-प्रेत का साया समझ रही थी वो दरअसल एक बीमारी थी। डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी की वजह से महिला के दिमाग और इनर ईयर के बीच एक गड्ढा हो गया था। कान और दिमाग के बीच बने इसे गड्ढे की वजह से उसके सुनने की शक्ति कई गुना ज्यादा बढ़ गई थी। और यही वजह थी कि उसे अपने ही शरीर की गतिविधियों और मूवमेंट की आवाजें सुनाई देने लगी थी और वो इस बात से परेशान हो गई थी।

eng1.png

रोबर्ट्स ने बताया कि ‘मैंने इतने बुरे दिन देखे हैं कि जब उनके बारे में ख्याल तक आता है तो डर जाती हूँ। मैं अपना फोन उठाने में भी डरती थी। आवाजें मुझे इस कदर सुनाई देती थीं कि मैंने लोगों से बात करना छोड़ दिया था।’ यहां तक कि वो बताती हैं कि उनके खुद के बच्चों की आवाज भी उन्हें परेशान करने लगी थी। इसलिए उसने किसी से भी बात करना बंद कर दिया था। पाम ने अपने इलाज के लिए ऑनलाइन मदद मांगी है। दरअसल डॉक्टर्स ने पिछले साल महिला की सर्जरी तो की थी लेकिन आराम मिलने की जगह उसकी तकलीफ और ज्यादा बढ़ गई। इसलिए अब महिला अमेरिका ( America ) जाकर ब्रेन सर्जरी कराएंगी जिसमें 5500 पाउंड यानि लगभग 5 लाख रुपए का खर्च आएगा। इसी ऑपरेशन के लिए महिला ने ने लोगों से ऑनलाइन डोनेशन देने की रिक्वेस्ट की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो