scriptस्पेन में लड़कियों को दी जा रही है ऐसी अजीबोगरीब ट्रेनिंग, जिसके बारे में हमारे देश में खुलकर बोलने से हिचकिचाते हैं लोग | There is a training center of prostitution in Spain | Patrika News

स्पेन में लड़कियों को दी जा रही है ऐसी अजीबोगरीब ट्रेनिंग, जिसके बारे में हमारे देश में खुलकर बोलने से हिचकिचाते हैं लोग

Published: Nov 12, 2018 04:32:12 pm

Submitted by:

Arijita Sen

हम आपको उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लड़कियों को एक ऐसी चीज की ट्रेनिंग दी जा रही है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं।

demo pic

स्पेन में लड़कियों को दी जा रही है ऐसी अजीबोगरीब ट्रेनिंग, जिसके बारे में हमारे देश में खुलकर बोलने से हिचकिचाते हैं लोग

नई दिल्ली। शिक्षा हर किसी के लिए महत्वपूर्ण है। एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए और जागरुक होने के लिए शिक्षा ग्रहण करना बहुत जरुरी है। बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए हर मां-बाप उसका एडमिशन अच्छे से अच्छे स्कूल में कराता है, ताकि वह चीजों को बेहतर ढंग से जान सकें।

बात अगर लड़कियों की शिक्षा के बारे में करें तो इस पर आजकल काफी जोर दिया जा रहा है। लोग इस बात को समझ रहे हैं कि एक बेहतर समाज के लिए स्त्रियों का शिक्षित होना महत्वपूर्ण है। शिक्षा से उनकी स्थिति को पहले की अपेक्षा बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

सरकार भी इस दिशा में लोगों को सजग करने के लिए कई योजनाएं चला रही है। ऐसे में आज हम आपको उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लड़कियों को एक ऐसी चीज की ट्रेनिंग दी जा रही है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं।

training center of prostitution in Spain

खैर, सबसे पहले बता दें कि हम यहां स्पेन की बात कर रहे हैं। यहां की एक कंपनी ने वेश्‍यावृत्ति का कोर्स शुरु किया है। जी हां, अब तक आपने कई तरह के कोर्सेस के बारे में सुना होगा जैसे कि सिलाई प्रशिक्षण, विदेशी भाषाओं को सीखने का कोर्स, हैंडीक्रॉफट मेंकिग ट्रेनिंग सेंटर इत्यादि , लेकिन वेश्यावृति के लिए कोर्स वाकई में बेहद अजीब है।

स्पेन में लगभग दो से तीन साल पहले इस कोर्स की शुरुआत की गई। इसमें एडमिशन लेने के लिए लड़कियों को सबसे पहले 100 यूरो जमा करवाने पड़ते हैं। इसके बाद ट्रेनिंग प्रक्रिया शुरू की जाती है। कोर्स के अन्तर्गत लड़कियों को कस्‍टमर्स को रिझाने, उनसे बात करने के बारे में डिटेल जानकारी दी जाती है। इसके साथ आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सेक्‍स की अलग-अलग पोजीशंस के बारे में भी बताया जाता है।

training center of prostitution in Spain

वैसे तो यहां छात्राओं की उम्र सीमा 19 साल से लेकर 45 साल तक तय की गई है, लेकिन इससे भी ज्यादा उम्र की महिलाएं अगर चाहें तो यहां ट्रेनिंग प्राप्त कर सकती है। हर रोज दो घंटा क्लास लिया जाता है। हैरान कर देने वाली बात यह भी है कि यह कंपनी प्लेसमेंट का वादा भी करती है। यहां तक तो फिर भी ठीक है, लेकिन सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात तो यह है कि 50 से अधिक उम्र की महिलाएं इसे सीखने में इंटरेस्ट ले रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो