scriptभैंस की कीमत Audi और Mercedes से भी ज्यादा, जानें क्या है इस भैंस में ऐसा खास! | This Buffalo is more expensive than Audi and Mercedes Cars | Patrika News

भैंस की कीमत Audi और Mercedes से भी ज्यादा, जानें क्या है इस भैंस में ऐसा खास!

Published: Jan 31, 2017 01:31:00 pm

Submitted by:

guest user

गांव के लोग इस भैंस को काला सोना कहकर पुकारते हैं। जिसके घर में ये भैंस है मानो उस पर मां काली की कृपा बरस रही हो। ये भैंस साधारण नस्ल की न होकर मुर्राह नस्ल की है, जिसके चलते ये आम भैंसों की अपेक्षा ज्यादा दूध देती है।

हरियाणा के भिवानी के गुजरानी गांव की भैंस इन दिनो खबरों की सुर्खियों में चर्चा का विषय बनी हुई है। भैंस ही नहीं बल्कि इस भैंस के मालिक किसान रामलाल भी काफी लोकप्रिय हो गए हैं। वो इसलिए क्योंकि रामलाल की भैंस के दाम ऑडी और मर्सेडीज से भी ज्यादा लगाए जा चुके हैं, जिसकी कीमत 56 लाख रुपये लगाई गई है। 
लिहाजा ये भैंस के चर्चा में आने की वजह है एक दिन में एक से अधिक कई बाल्टी दूध देना। दरअसल, ये भैंस दिन भर में एक बार में एक या दो किलो दूध नहीं बल्कि पूरे 30 किलो दूध देने का रिकॉर्ड भी बना चुकी है। जो दिन में 29 बाल्टी दूध देती है। 
गांव के लोग इस भैंस को काला सोना कहकर पुकारते हैं। जिसके घर में ये भैंस है मानो उस पर मां काली की कृपा बरस रही हो। ये भैंस साधारण नस्ल की न होकर मुर्राह नस्ल की है, जिसके चलते ये आम भैंसों की अपेक्षा ज्यादा दूध देती है। मुर्राह नस्ल की भैंस बेशकीमती है और किसानों के लिए न केवल फायदे का सौदा है बल्कि उनके परिवार का पालन पोषण करने में अकेले ही सक्षम है। 
रामलाल की भैंस ने 27 किलो 483 ग्राम तो गांव के दूसरे किसान धर्मवीर की भैंस ने दिया 27 किलो 300 ग्राम दूध देकर दूसरे नंबर का रिकॉर्ड बनाया है। 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो