ये हैं वो देश जहां रेप करने वालों को मिलती है सबसे क्रूर सजा, आरोपियों की कांप जाती है रूह

  • यहां अपराध करने से पहले सोचते हैं आरोपी
  • मिलती हैं काफी कड़ी सजा

By: Prakash Chand Joshi

Published: 04 Dec 2019, 04:38 PM IST

नई दिल्ली: इस दुनिया में जितने अच्छे लोग रहते हैं, उतने ही कई अपराधी प्रवृत्ति के लोग भी हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हमारे देश में हुए निर्भया कांड और हैदराबाद ( Hyderabad ) में हुए महिला डॉक्टर के साथ दुर्ष्कम के बाद हुई हत्या है। इन दरिंदों ने दोनों लड़कियो के साथ वो घिनौना खेल खेला जिसे सुनकर ही शर्म आती है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि किन देशों में इन अपराधों के लिए क्या सजा है।

h2.png

वीडियो: हाथ नहीं मिला पाई थी बच्ची, तो क्राउन प्रिंस मिलने पहुंच गए घर

बात फ्रांस की करें तो यहां बलात्कारी को 15 साल की जेल की यातना के साथ सजा दी जाती है, जिसे पीड़ित को होने वाले नुकसान के आधार पर 30 साल या आजीवन कारावास तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं यहां तक कि सहमति के बिना एक चुंबन सहित यौन उत्पीड़न के किसी भी तरह का, नीदरलैंड में एक बलात्कार माना जाता है। बलात्कारी को दोषी की उम्र के आधार पर 4 से 15 साल तक की कैद की सजा दी जाती है। यहां तक कि एक वेश्या पर यौन हमला नीदरलैंड में 4 साल के कारावास की सजा देगा, जबकि अधिकांश देश वेश्याओं पर यौन हमले के बारे में चिंतित नहीं हैं।

h1.png

चीन में बलात्कारी को सीधे मौत की सजा देने का कानून है। कुछ परिदृश्यों में, बलात्कारियों को उनके जननांगों के उत्परिवर्तन द्वारा दंडित किया जाता है।  ईरान में ये कहा जाता है कि एक बलात्कारी को या तो फांसी दी जाती है या उसे सार्वजनिक रूप से मार दिया जाता है। कभी-कभी दोषी पीड़िता की अनुमति से मृत्युदंड से बच जाते हैं, लेकिन अभी भी 100 वर्ष या आजीवन कारावास की सजा काट सकते हैं।

 

Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned