इस कुत्ते में है अनोखा टैलेंट, सिर पर कुछ भी कर सकता है बैलेंस

कुत्ता किसी भी चीज को बड़ी आसानी से बैलेंस कर लेता है।
इस कुत्ते का टैलेंट देखकर हर कोई दंग है।
डॉगी के कारनामे सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर छाया हुआ है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 14 Mar 2021, 08:31 AM IST

नई दिल्ली। कई लोगों को जानवर पालन का शौक होता है। बहुत से लोग कुत्ते को भी पालते है और उसको घर के सदस्य की तरह ही मानते है। यह बहुत ही वफादार सेवक और सच्चा दोस्त होता है। पालतु जानवर तो कई हैं लेकिन यह उन सबमें खास और अनूठा होता है। कुत्ता ही इकलौता ऐसा जानवर होता है जो समय पड़ने पर अपने मालिक के लिए अपनी जान भी दे सकता है। कुत्तों की बहुत सी नस्लें हैं, जिन्हें मनुष्य द्वारा पालतु जानवर के रुप में प्रयोग किया जाता है। इनका स्वभाव बहुत ही मददगार होता है और इसे मनुष्य का सबसे अच्छा मित्र माना जाता है। इसी कड़ी में आज आपको एक अनोखे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे है। इस कुत्ते का टैलेंट देखकर हर कोई दंग है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह अपने सिर पर भारी से भारी चीज को बैलेंस कर लेता है।

किसी भी चीज का बना लेता है बैलेंस
सोशल मीडिया पर एक डॉगी के वीडियो और तस्वीरे जबरदस्त वायरल हो रही है। इस कुत्ते के मालिक पॉल लावेरी है। उसके अपने डॉगी को सिर पर बैलेंस करना सीखा रखा है। लावेरी अपने डॉगी के सिर पर कई तरह के खिलाने रखते है, जिसने का वह आसानी से संभाल लेता हैै। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुत्ता केवल खिलाने ही नहीं बल्कि पानी से भरे ग्लास, पिज्जा के टुकड़े और फल सहित कई चीजों को आसानी से अपने सिर पर रख लेता है।

 

यह भी पढ़े :— यहां लोग बड़े चाव से पीते हैं कॉकरोच का शरबत, वजह है बेहद खास

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है तारीफ
पॉल लावेरी ने अपने कुत्ते को इंसान की तरह समझा रखा है। अपने डॉगी को लेकर लावेरी ने कहा कि उनका कुत्ता किसी भी चीज का आसानी से बैलेंस कर सकता है। इस डॉगी के कारनामे सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर छाया हुआ है। इनके वीडियो को देखकर सभी लोग हैरान है। डॉगी के बैलेंस को देखकर सभी तारीफ कर रहे है। लोगों का कहना है कि इंसान भी इतना अच्छे से बैलेंस नहीं कर सकता। लेकिन यह बेजुबान जानवर होकर भी कितना समझदार है। आपको बता दें कि इंसान की तुलना में कुत्तों की नाक 10,000 गुना ज्यादा संवेदनशील होती है। यह बात हर कोई जानता है कि कुत्ते ड्रग्स और विस्फोटकों को सूंघ कर पता लगा लेते हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned