scriptइस किसान ने पकड़ा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, लेकिन एक शरारती बच्चे के चक्कर में… | this farmer catch two headed snake in china | Patrika News

इस किसान ने पकड़ा दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, लेकिन एक शरारती बच्चे के चक्कर में…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 11:22:53 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

चीन का है मामला

snake

नई दिल्ली: दुनिया में कई तरह के जीव-जंतु मौजूद हैं। इन्हीं में से एक है सांप। कई लोग सांपों की पूजा करते हैं, तो कई लोग इनसे बचते हुए नजर आते हैं। आपने भी अपने जीवन में कई तरह के सांप देखें होंगे, मोटे, पतले, एक मुंह वाले या फिर दो मुंह वाले। लेकिन हम आपके एक सिरे पर दो मुंह वाले सांप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी।

snake1.png

दरअसल, चीन में एक व्यक्ति के घर में ऐसा सांप निकला, जिसे देखकर हर किसी के होश उड़ गए। हैरानी की बात ये थी कि इस सांप के एक ही सिरे पर दो मुंह थे। रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हेबेई प्रांत के एक गांव में रहने वाले किसान सेनझाउ ने बताया कि उन्होंने सांप को सुबह अपने घर में देखा था। इसके बाद उन्होंने इस दुर्लभ सांप को पकड़ लिया। स्थानीय लोगों को जैसे ही इस बात का पता चला कि सेनझाउ ने दो मुंह वाले सांप को पकड़ा है। उनके घर में ये देखने के लिए लोगों हुजूम आ गया। सेनझाउ ने इस सांप को एक बर्तन में रखा था।

https://twitter.com/PDChina/status/1187091319090343936?ref_src=twsrc%5Etfw

कई लोगों ने इस सांप का वीडियो भी बना लिया। इस वीडियो को चीन के सरकारी अखबार पीपल्स डेली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। वहीं एक शरारती बच्चे के कारण सांप वहां से भगाने में कामयाब हो गया। बच्चने कौतुहलवश उस बर्तन को खटखटाया, जिसमें सांप था तो उसी दौरान सांप वहीं से भाग गया। दो मुंह वाले सांप की प्रजाति भारत समेत कई देशों में पाई जाती है। इस प्रजाति को रेड सैंड बोआ कहा जाता है। विदेशों में इन सांपों की तस्करी भी की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो