scriptप्लेन से लटककर सफर कर रहा था शख्स, 35 हजार फिट से नीचे गिरा और फिर | This guy dropped below 35,000 ft from the aeroplane | Patrika News

प्लेन से लटककर सफर कर रहा था शख्स, 35 हजार फिट से नीचे गिरा और फिर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 01:26:10 pm

Submitted by:

Deepika Sharma

Aeroplane: घर के बगीचे में धूप सेंक रहे व्यक्ति के पास गिरा
आसमान से गिरने वाला शख्स ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट था

man

्ोि्््ेि

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले एक घटना ने लोगों को चौंकाकर रख दिया। वाकया बीते रविवार ( Sunday ) का है जब लंदन ( Londan ) के ऊपर से गुजर रहे केन्या एयरवेज के प्लेन ( plane ) से एक शख्स अचानक नीचे गिर गया। खास बात यह है कि वो शख्स 3500 फुट ऊपर विमान से गिरा था। जिसके बाद उसकी तुरंत मौत हो गई।
जब अपराधी मिला मृत हालत में तो पुलिस ने बंद कर दिया केस को, जानें क्या है पूरा मामल
मीडिया रिपोर्ट ( media report ) के अनुसार- शख्स विमान में लैंडिंग गियर में छिपकर सफर कर रहा था। जब केन्या एयरवेज का 787 विमान हीथ्रो एयरोपोर्ट ( airport ) पर लैंडिंग करने के लिए पहिए नीचे ला रहा था, उसी दौरान ये शख्स प्लेन से छलांग लगाने लगा। जिसके बाद शख्स का बेलेंस बिगड़ा और वो सीधा जाकर एक घर के बगीचे ( garden ) में गिर गया। मौके पर ही उस शख्स की मौत हो गई। हादसे के वक्त वहां बैठा मकान मालिक बुरी तरह से सहम गया, जब उसने अचानक एक शख्स को आसमान से गिरते हुए देखा।
aeroplane
मकान मालिक के दोस्त ने मीडिया ( media ) को बताया कि वह बहुत खुश किस्तम था कि आसमान से गिरने वाला शख्स कहीं उसके ऊपर नहीं गिर गया। वर्ना उसकी भी मौत हो सकती थी। जब बगीचे में धूप सेंक रहे व्यक्ति अनुसार- आसमान से वो शख्स इतनी तेजी से गिरा था कि लॉन में एक दरार आ गई और शव के चिथड़े हो गए।
इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, जानें क्या है इसकी खासियत

बता दें कि पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक- आसमान से गिरने वाले शख्स का नाम बाल्डॉक बताया जा रहा है, बाल्डॉक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कर रहा था। वह दक्षिण लंदन के क्लैफैम का रहने वाला था, लेकिन इससे पहले मीडिया के रिपोर्ट में इस शख्स की पहचान नहीं की जा रही थी, मगर अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उसकी गिरने से पहले ही मौत हो चुकी थी या फिर गिरने के बाद मौत हुई।
aeroplane
अनुमान है कि अगर वह गिरने से पहले जिंदा था तो उसे -60C तापमान ( temprature) में ऑक्सीजन की कमी से जूझते हुए कम से कम 9 घंटे बिताने पड़े होंगे! कभी-कभी ऑक्सीजन की कमी के कारण भी लोग बेहोश हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो