ये शख्स है उल्कापिंड का डीलर, कमा रहा है करोड़ों रुपए

एक शख्स आसमान से धरती पर गिरने वाले उल्कापिंडो को इकट्ठा करता है।
यह आसमान से गिरने वाले इन पत्थरों से करोड़ों रुपए कमा रहा है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 08 Mar 2021, 03:46 PM IST

नई दिल्ली। रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ ना कुछ काम करना ही पड़ता है। कुछ लोग अच्छी पढ़ाई करके सरकारी नौकरी हासिल कर लेते हैं। वहीं कुछ लोग अपने दिमाग से नए आईडियाज लाकर अपने बिजनेस में खूब तरक्की करते हैं। वहीं कुछ लोग मेहनत मजदूरी करके अपना गुजारा करते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी जान को जोखिम में डालकर पैसे कमाते हैं। इस प्रकार से इस प्रकार से सभी लोग अलग-अलग तरीके से काम कर पैसे कमाते हैं। इसी कड़ी में आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जो आसमान से धरती पर गिरने वाले उल्कापिंडो को इकट्ठा करता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह बंदा आसमान से गिरने वाले इन पत्थरों से करोड़ों रुपए कमा रहा हैं।

उल्कापिंड डीलर के रूप में है मशहूर
अमेरिका के एरिजोना के रहने वाले माइक फार्म दुनियाभर में उल्कापिंड डीलर के रूप में मशहूर है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय माइक फार्मर उल्कापिंडों को एस्ट्रोनॉमर्स से लेकर बेहद अमीर लोगों को बेचा करते हैं। इन से वह करोड़ों रुपए कमाते है। उल्कापिंडों को जमा करना इतना आसान नहीं है। कई बार उल्कापिंडों की तलाश में माइक अपनी जान को खतरने में डालना पड़ता है।

यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

 

कई बार खतरों से होता है सामना
माइक को उल्कापिंडों की तलाश के दौरान कई बार खतरों का सामना करना पड़ता है। उनका कहना है कि उन्हें एडवेंचर बहुत पसंद है और इस काम में काफी मजा आता है। उनको उल्कापिंडों की तलाश में जंगल और सुनसान इलाकों में भी जाना पड़ता है। उल्कापिंडों को हासिल करना इतना आसानी है। इनका पता लगाने के लिए उनको काफी गुणा-भाग करना पड़ता है। बहुत मुश्किल होता है यह पता लगाना कि उल्कापिंड किस जगह पर गिरने वाले हैं। या किसी जगह पर गिरा होगा।

स्टूडेंट लोन से खरीदा था पहला पत्थर
एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक स्टूडेंट लोन के पैसे से उन्होंने सबसे पहले 1995 में पत्थर के कुछ टुकड़ों को खरीदा था। उन्होंने मोरक्को के दौरे के दौरान एक बड़ा मून रॉक खरीदा था। उस समय इसकी कीमत के बारे में पता नहीं था। बाद में मून रॉक करीब 7 करोड़ 32 लाख रुपये में बिका। इस रकम से उन्होंने अपना कर्जा चुकाया। इसके साथ ही उन्होंने खुद के लिए एक नया घर खरीदा।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned