scriptपांच महीनों में 31 बार कोरोना पॉजिटिव हुई यह महिला, डॉक्टरों के लिए बनी चुनौती | This woman became Corona positive 31 times in five months | Patrika News

पांच महीनों में 31 बार कोरोना पॉजिटिव हुई यह महिला, डॉक्टरों के लिए बनी चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2021 04:13:53 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

महिला का पहला टेस्ट 4 सितंबर को और आखिरी एक 7 जनवरी को किया गया था
हर बार इस महिला की कोरोनावायरस (Corona positive)रिपोर्ट पॉजिटिवि पाई गई

Corona positive 31 times in five months

Corona positive 31 times in five months

नई दिल्ली। साल 2020 में शुरू हुई कोरोना(Coronavirus) महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या अब भी रूकने का नाम नही ले रही है। हजारों की संख्या में आज भी इस महामारी से संक्रमित लोगों के केस देखने व सुनने को मिल रहे है। इस महामारी की गिरफ्त में आने के बाद कुछ लोग तो पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने-अपने घर चले गए। लेकिन एक महिला के लिए यह कोराना वायरस गले की हड्डी बन गया। जो छूटने का नाम ही नही ले रहा था।

दरअसल भरतपुर की रहने वाली 35 वर्षीय महिला पिछले पांच महीनों में 31 बार कोरोनावायरस पॉजिटिव पाई गई। यह महामारी उसे छोड़ने का नाम तक नही ले रही थी। बार बार जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने से डॉक्टर्स भी हैरान थे।

इतना ही नही इस महिला के 17 आरटी-पीसीआर और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट सहित सभी टेस्ट में पॉजिटिव रिजल्ट आए। महिला का पहला टेस्ट 4 सितंबर को हुआ था इसके बाद से यह च्रक चलता ही रहा। और अब 7 जनवरी को जब उसका टेस्ट फिर किया गया तो हर बार की तरह इस बार भी कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिवि पाई गई, जिसके बाद इस मामले को लेकर मेडिकल चिकित्सक भ्रमित हो गए हैं।

सारदा देवी नामक यह महिला तब से लेकर अब तक क्वारंटीन में ही रही थी और उन्होनें इस महामारी से छुटकारा पाने के लिए एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेद तीनों प्रकार के दवाईयां लीं,बावजूद इसके वह हर बार पॉजिटिव पाई गई हैं। डॉक्टर भी इस बात से हैरान है कि कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद भी वह स्वस्थ्य हैं और उन्होंने अपना 7-8 किलो वजन भी बढ़ा लिया है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो