किसी देवी से कम नहीं यह महिला, चुटकियों में करती है आंखों का इलाज

किसी देवी से कम नहीं यह महिला, चुटकियों में करती है आंखों का इलाज

Arijita Sen | Publish: Sep, 08 2018 05:32:42 PM (IST) अजब गजब

अपने इस काम के चलते ये 10 यूरो यानी लगभग 750 रुपये भी लेती हैं।

नई दिल्ली। जब हमें किसी भी प्रकार की शारीरिक या मानसिक समस्या होती है तो हम तुरंत इसके इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं। डॉक्टर द्वारा दिए गए मेडिसिन का सेवन करके हम अपनी शारीरिक कमजोरी या रोग को दूर कर लेते हैं। हांलाकि हमने सुना है कि गांव में लोग इलाज के लिए ओझा या बैगा का सहारा लेते हैं जो कि बिल्कुल गलत है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अपनी जीभ से लोगों की आंखो की समस्याओं को दूर कर देती है।

ये औरत यूरोप के बोसनिया और हेरज़ेगोविना में रहती है। इस महिला का ऐसा दावा है कि उसकी जीभ में कुछ ऐसा है जिससे लोगों का अंधापन दूर हो जाता है. अपनी जीभ से यह औरत लोगों की जिंदगी में रौशनी भरने का काम कर रही है। इस महिला का नाम हावा सेलेबिक है। ये दुनिया की एकमात्र ऐसी औरत है जो कि इस अद्भूत शक्ति से सम्पन्न है।

 

blind man

इस काम को वहां के लोग काफी मानते हैं और अपने इस काम के चलते ये 10 यूरो यानी लगभग 750 रुपये भी लेती हैं। हावा का कहना है कि उसने अब तक पांच हज़ार से ज्य़ादा लोगों को ठीक किया है।

उनका ये भी कहना है वो इसे और किसी को सिखाना नहीं चाहती है क्योंकि हावा के बच्चों को उसका ये काम काफी घिनौना लगता है।

हावा को इस बात का डर है कि उसकी मौत के बाद लोग उसके जीभ को काट कर रख न लें। हावा अपनी जीभ से लोगों की आंखों में पड़ी धूल-मिट्टी, गंदगी, धातू और कांच तक को साफ कर बाहर निकाल देती है।

इस शक्ति को बरकरार रखने के लिए हावा अपनी जीभ को शराब से साफ करती है। हावा का ये काम वाकई में काफी अनूठा है और लोग उसकी तारीफ करते नहीं थकते हैं।

Ad Block is Banned