scriptये महिला हर रोज अपनी शादी की ड्रेस पहनती है, वजह भारत देश से जुड़ी है | this woman everyday wears her wedding dress | Patrika News

ये महिला हर रोज अपनी शादी की ड्रेस पहनती है, वजह भारत देश से जुड़ी है

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 04:04:15 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

साउथ ऑस्ट्रेलिया के एडेलेड शहर की रहने वाली है महिला

woman

नई दिल्ली: शादी वो खास मौका होता है जब दूल्हा-दुल्हन अपने लिए एक खास जोड़ा बनवाते हैं। लेकिन इस ड्रेस को महज एक ही बार शादी पर ही पहना जाता है। उसके बाद तो वो कपड़े किसी अलमारी में ही रहते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि 43 साल की महिला हर रोज अपनी शादी की ड्रेस पहनती है। चलिए जानते हैं वो ऐसा क्यों करती हैं।

woman1_1.png

साउथ ऑस्ट्रेलिया के एडेलेड शहर की रहने वाली 43 साल की टैमी हॉल नाम की महिला जब भी कहीं जाती हैं, तो वो अपनी शादी की ड्रेस पहनती है। मछली पकड़ना हो, बाहर जाना हो, फुटबॉल खेलना हो या फिर कुछ भी काम करना हो। वो हर रोज ही अपनी शादी की ड्रेस पहनती है। दरअसल, जब साल 2016 में वो भारत घूमने आई थी, तो यहां उन्होंने महसूस किया कि वो नए कपड़ों और जूतों पर ज्यादा खर्च करती हैं। ऐसे में वासप आने के बाद उन्होंने अपना मन बनाया कि अब वो फालतू खर्च नहीं करेंगी।

woman2_1.png

टैमी पर्यावरणविद् है। उनकी शादी अक्टूबर 2018 में तय हुई। उस वक्त एक लेसी व्हाइट ड्रेस के लिए उन्होंने 985 पाउंड यानि लगभग 86 हजार रुपये खर्च किए। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि महज एक ड्रेस पर इतना ज्यादा पैसा खर्च करना सही नहीं था। ऐसे में टैमी ने फैसला किया कि वो इस ड्रेस के पूरे पैसे वसूलने के लिए हर रोज इस ड्रेस को पहनेगी। डैमी के मुताबिक, जब वो बाहर जात हैं तो लोग उन्हें देखकर ये सोचते हैं कि उन्होंने ऐसी ड्रेस क्यों पहनी हैं। लेकिन उन्हें अपनी ड्रेस को रोजाना पहनना पसंद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो