हत्या करने पर यहां की सरकार देती है 7000 रुपए, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

फिलीपींस में प्रेसिडेंट रोड्रिगो ड्यूट्रेट ने पुलिस से लेकर आम जनता को ड्रग माफियाओं को जान से मारने की खुली छूट दे रखी थी।

Priya Singh

September, 0602:27 PM

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतरते के शुरूआती दौर में फिलीपींस के राष्ट्रपति बनने के उस दौर में यहां ड्रग्स डीलर्स पर मौत बरस रही थी। वैसे तो दुनियाभर में अपराध करने वालों के लिए अलग-अलग कानून बने हैं। ऐसे में फिलीपींस में जो नया कानून बना था उसने सबको हैरान कर दिया। वह दौर था जब फिलीपींस में प्रेसिडेंट रोड्रिगो ड्यूट्रेट ने पुलिस से लेकर आम जनता को ड्रग माफियाओं को जान से मारने की खुली छूट दे रखी थी। रोड्रिगो के राष्ट्रपति बनने के बाद सिर्फ चार महीने के समय में ही पूरे देशभर में 3500 से अधिक ड्रग्स व्यवसाय से जुड़े लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका था। गली-गली में माफियाओं के शव पड़े दिखाई देते थे। ऐसा होने के बाद आप कह सकते हैं कि फिलीपींस दुनिया का एक मात्र ऐसा देश है जहां मारने पर सजा के बदले इनाम दिया जाता है।

महिलाओं में आएंगे जब ये बदलाव तब होगा 'दुनिया का अंत', विष्णु जी की इन बातों को न लें हल्के में

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ड्रग माफियाओं की हत्या करने वाले को 100 डॉलर(7000 रूपये) दिया जाता है। यही कारण है कि, मारे जाने डर से अब तक 70 हजार से ज्यादा ड्रग्स के कारोबार में लिप्त अपराधी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं। बता दें कि, रोड्रिगो ने फैसला लिया है कि ड्रग्स माफिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई न हो। यानी की उन्हें देखते ही उसी जगह गोली मार देने का फरमान था। रोड्रिगो के इस कदम को यूनाइटेड नेशन मानवाधिकार का हनन बताया था। बता दें कि, रोड्रिगो को लोगों ने राष्ट्रपति इस शर्त पर बनाने का वादा किया था कि वे फिलीपींस से ड्रग्स को खत्म कर दें। सरकार का वो फैसला कई मायनों में तो ठीक था, लेकिन इसके विपरीत परिणाम देखने को मिल रहे हैं। इसके चलते बेकसूर भी मारे गए थे।

thousand of drugs mafia killed in philippines
Show More
Priya Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned