scriptटाइटैनिक का तैरता हुआ लकड़ी का पट्टा 5.99 करोड़ रुपए में हुआ नीलाम | Titanic's floating wooden plank auctioned for Rs 5.99 crore | Patrika News
अजब गजब

टाइटैनिक का तैरता हुआ लकड़ी का पट्टा 5.99 करोड़ रुपए में हुआ नीलाम

हेरिटेज ऑक्शन की वेबसाइट पर हुई फिल्म से जुड़ा सामान बेचा

Mar 27, 2024 / 01:09 am

ANUJ SHARMA

टाइटैनिक का तैरता हुआ लकड़ी का पट्टा 5.99 करोड़ रुपए में हुआ नीलाम

टाइटैनिक का तैरता हुआ लकड़ी का पट्टा 5.99 करोड़ रुपए में हुआ नीलाम

लॉस एंजिल्स. ‘टाइटैनिकÓ फिल्म को बने 25 वर्ष से अधिक बीत गए लेकिन इसने अभी भी लोगों के दिलों में जगह बना रखी है। फिल्म के आखिरी दृश्य में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट (जैक और रोज) जिस लकड़ी के पट्टे पर लटके थे, उसे 5.99 करोड़ रुपए (718750 डॉलर) से अधिक में नीलाम किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार फिल्म का नायक जैक और नायिका रोज दरवाजे के लकड़ी के पट्टे के सहारे जान बचाने की कोशिश करते हैं। लकड़ी का पट्टा डूबने लगता है तो जैक उसे छोड़ देता हैं। रोज उस पट्टे के सहारे अपनी जान बचा लेती है। हेरिटेज ऑक्शन की वेबसाइट के मुताबिक फिल्म से जुड़े कई चीजें नीलाम की गई हैं। इनसे अच्छी खासी आय हुई।
केट की ड्रेस 1 करोड़ में बिकी
फिल्म में केट विंसलेट द्वारा पहनी गई शिफॉन ड्रेस 1 करोड़ से अधिक (125000 डॉलर) में नीलाम हुई। इसके साथ ही फिल्म में नाव के लिए इस्तेमाल किया गया पहिया भी नीलाम किया गया। टाइटैनिक फिल्म 1912 में टाइटैनिक जहाज के डूबने की सच्ची घटना पर आधारित थी। इसे दुनियाभर में प्रशंसा मिली थी।

Hindi News/ Ajab Gajab / टाइटैनिक का तैरता हुआ लकड़ी का पट्टा 5.99 करोड़ रुपए में हुआ नीलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो