scriptजानवरों से परेशान होकर किसान ने निकाली अनोखी तरकीब, पालतू कुत्ते को बनाया बाघ | Troubled with animals, the farmer made a tiger into a dog | Patrika News

जानवरों से परेशान होकर किसान ने निकाली अनोखी तरकीब, पालतू कुत्ते को बनाया बाघ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2021 11:13:17 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बंदरों से निजात पाने के लिए किसान कई प्रकार के प्रयास करते है। एक किसान ने फसल को बचाने के लिए एक अनोखा तरीका खोज निकाला है।अपने पालतू कुत्ते को बाघ की तरह हेयर डाई से रंग दिया।

dog

dog

नई दिल्ली। किसान अपनी फसल तैयार करने में बहुत मेहनत करता है। वह हर मौसम में दिन रात कडी मेहनत करता है। बुआई, सिंचाई और बुनवाई में कई प्रकार की परेशानियों से गुजरना पड़ता है। जब फसल तैयार हो जाता है तो जंगली जानवरों का डर रहता है। कई बार किसानों अपने खेत में पुतले खड़े कर देता है। कर्नाटक में किसानों बंदरों के आतंक से काफी परेशान रहते है। ये बंदर कई बार पूरी फसल को बर्बाद कर देते है। बंदरों से निजात पाने के लिए किसान कई प्रकार के प्रयास करते है। एक किसान ने बंदरों से फसल को बचाने के लिए एक अनोखा तरीका खोज निकाला है।

अनोखी तरकीब
कर्नाटक के शिवमोगा जिले में एक किसान श्रीकम गौड़ा़ ने अपनी कॉफी और सुपारी की सफल की सुरक्षा के लिए अपने पालतू कुत्ते को बाघ में बदल दिया है। किसान की अपनी फसल को बंदरों से बचाने के लिए यह अनोखी तरकीब निकाली है। गौड़ा ने अपने पालतू लैब्राडोर कुत्ते को एक तरह से चित्रित किया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनका यह कुत्ता दिखने में बिल्कुल बाघ जैसा नजर आता है।

यह भी पढ़े :— मरने की हालत में पहुंच गया था मरीज, डॉक्टरों ने शराब पिलाकर बचाई जान

खिलौनों का किया था इस्तेमाल
श्रीकांत गोड़ा किसाना तीर्थ हाली तालुका में स्थित नल्लुर गांव में रहता है। श्रीकांत ने कहा कि उन्होंने पहले भी बाघों की तरह मुलायम खिलौनों का इस्तेमाल किया। लेकिन उनको कोई फायदा नहीं मिला। क्योंकि कुछ दिनों बाद उनका रंग हल्का हो जाता है। यह देखकर बंदर फिर से खेत में पहुंचकर फसल को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देते थे।

कुत्ते को बनाया बाघ
बंदरों के आतंक से परेशान होकर किसान ने अपने पालतू कुत्ते को बाघ की तरह हेयर डाई से रंग दिया। जब श्रीकांत अपने कुत्तों को सुबह और शाम खेतों में ले जाता है। कुत्तों को टाइगर समझ में आने पर बंदर भाग गए। उनका कहना है कि अब बंदर मेरी फसल से दूर हो गए थे और मेरी फसल को नुकसान नहीं पहुंचा रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ynofc

ट्रेंडिंग वीडियो