script

बहन ने भरी भाई की सूनी गोद, जानें क्या है पूरा मामला

Published: Jul 20, 2019 10:19:19 am

Submitted by:

Deepika Sharma

Surrogacy Mother- सरोगेसी की मदद से बहन ने भाई को दिलाया पेरेंट्स कहलाने का हक
ब्रिटेन की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर की पूरी कहानी

baby
नई दिल्ली। आजकल सरोगेसी ( surrogacy ) (किराए की कोख) चर्चा ( discussion ) में है। अब इस बारे में हैरान करने वाली खबर ( news ) आई है। जिसमें एक बहन ने अपने भाई की खुशियों के लिए अपनी कोख का इस्तेमाल किया है। मीडिया रिपोर्ट ( report ) के मुताबिक, उसका भाई “गे’ रिलेशनशिप ( relationships ) में था। दरअसल, यह मामला ब्रिटेन ( Britain ) का है जहां एक महिला ( lady)ने अपने भाई के बेटे को जन्म दिया है। महिला 27 वर्ष की है। जिसका नाम चैपल कपूर है।
baby
चैपल पहले से ही एक बेटी की मां है। चैपल को पता चला कि उसका भाई और पार्टनर सरोगेसी के लिए किसी महिला की तलाश कर रहे हैं। इसके बारे में उन्होंने अखबारों में विज्ञापन छपवाए हैं, लेकिन उसका भाई और उसका पार्टनर सरोगेसी और बच्चे के एडोप्शन का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं, तब उसने खुद सरोगेेसी मदर बनकर भाई की गोद भरने का फैसला किया।
baby
हालांकि, सरोगेसी तीनों की सहमती से हुई थी। अस्पताल ने चैपल की फर्टिलाइजेशन के लिए उसके भाई के पार्टनर के स्पर्म का इस्तेमाल किया था। नौ महिने बाद चैपल ने एक सुंदर बच्चे को जन्म देकर स्टॉक और माइकल स्मिथ को पेरेंट्स बनाया। जिसके बाद इन्होंने चैपल की सोशल मीडिया पर तारीफ की।

ट्रेंडिंग वीडियो