scriptकुंवारी बेटी की लाश दफनाने के कुछ दिन बाद कब्र पर पहुंचे मां-बाप, नजारा देख पैरों तले खिसक गई जमीन | unmarried teenage girl dead body steal from grave for ghost marriage | Patrika News

कुंवारी बेटी की लाश दफनाने के कुछ दिन बाद कब्र पर पहुंचे मां-बाप, नजारा देख पैरों तले खिसक गई जमीन

Published: Jan 09, 2019 02:35:45 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

चीन के शांक्सी प्रांत में हाल ही में एक लड़की के डेडबॉडी कब्र से चोरी होने का मामला सामने आया है।

omg

कुंवारी बेटी की लाश दफनाने के कुछ दिन बाद कब्र पर पहुंचे मां-बाप, नजारा देख पैरों तले खिसक गई जमीन

नई दिल्ली: चीन के कुछ ग्रामीण इलाकों में आज भी 3000 साल पुरानी अजीबोगरीब परंपरा निभाई जाती है। ये परंपरा है ‘घोस्ट मैरिज’ की। इस परंपरा के तहत अगर किसी कुंवारे लड़के या लड़की की मौत हो जाती है तो उसे अकेला नहीं दफनाया जाता, बल्कि पहले उसकी शादी विपरीत ***** के शव से कराई जाती है और फिर दोनों को साथ दफनाया जाता है। इसी परंपरा को निभाने के लिए बीजिंग के शांक्सी प्रांत में एक लड़की की लाश को कब्र से चोरी कर लिया गया। जब लड़की के परिवारवाले कब्र के पास पहुंचे तो नजारा देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

मौत के समय 18 साल की थी लड़की
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उत्तरी चीन का है, जहां रहने वाले एक परिवार की बेटी की दो साल पहले मौत हो गई थी। मौत के समय लड़की की उम्र 18 साल थी और उसकी शादी भी नहीं हुई थी। उसे कब्र में दफनाया गया था। हाल में परिजन उसकी कब्र पर फूल चढ़ाने पहुंचे तो देखा की कब्र खुदी हुई है और उसमें से डेडबॉडी चोरी हो चुकी है।
‘घोस्ट मैरिज’ परंपरा के पीछे ये है मान्यता

परिजनों का शक है कि डेडबॉडी को ‘घोस्ट मैरिज’ के लिए ही चोरी किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले लाश को खरीदने के लिए एक शख्स आया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। बता दें, खुदी हुई कब्र के पास से एक जोड़ी दास्ताने भी मिले हैं। माना जा रहा है कि ये लाश को चुराने वाले शख्स के हो सकते हैं। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो