scriptइस भारतीय बच्ची ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, महज 84 सैकेंड में किया यह कारनामा | Vayashini set a world record in 84 seconds | Patrika News

इस भारतीय बच्ची ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, महज 84 सैकेंड में किया यह कारनामा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2019 03:25:08 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

चेन्नई के एक स्कूल में यूकेजी में पढ़ती है बच्ची ( Trump world record )
पहले भी एक बच्ची के नाम पर ही था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
कार्यक्रम में मौजूद थे ट्रंप वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी

world record

चेन्नई की एक चार साल की बच्ची ने अनोखा विश्व रिकॉर्ड ( Trump world record ) बनाया है। खास बात यह है कि बच्ची अभी केवल यूकेजी में पढ़ती है। बच्ची का नाम वेयाशिनी है। जानकारी के अनुसार- बच्ची ने एशिया के सभी 49 देशों के झंडे को पहचाना और उनकी राजधानी का नाम भी बताया। यह काम उसने केवल 84 सेकेंड में पूरा किया। का समय लिया। ऐसा करने से उसके नाम पर विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वेयाशिनी के इस रिकॉर्ड से उसके परिजन बेहद खुश हैं।

जेल से भागने के लिए लड़की बन गया ये गैंगस्टर, पुलिस ने फिर पकड़ा

बता दें, यह रिकॉर्ड ( world record ) इससे पहले भी एक चार साल की बच्ची के ही नाम पर था। लेकिन उसने केवल देशों के झंडे ही पहचाने थे। उन देशों की राजधानी के नाम नहीं बताए थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- वेयाशिनी जिस समय देशों के झंडों की पहचान करके उनकी राजधानी के नाम बता रही थी, उस समय ट्रंप वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी भी मौजूद थे। विश्व रिकॉर्ड बनते ही वेयाशिनी को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने वेयाशिनी के इस काम को अनोखा कारनामा माना।

अच्छी खेती के लिए किसान ने अपनाया अनोखा टोटका, फसल पर छिड़क दी देसी शराब

वेयाशिनी चेन्नई ( Chennai News ) के पोरूर में स्थित एक स्कूल में यूकेजी में पढ़ती हैं। पिछले महीने ही वेयाशिनी के पिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उकी याद करने की शक्ति अन्य बच्चों के मुकाबले ज्यादा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो