scriptघंटों से फ्रीजर में रखी थी मछली, काटने के लिए कसाई ने उठाया चाकू और अचानक हुआ चमत्कार | Viral video of frozen fish how alive in warm water | Patrika News

घंटों से फ्रीजर में रखी थी मछली, काटने के लिए कसाई ने उठाया चाकू और अचानक हुआ चमत्कार

Published: Dec 02, 2018 06:40:55 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

इस वीडियो को जानवरों के हित में काम करने वाली संस्था ने सोशल मीडिया में अपलोड किया है और संस्था ने कसाई के ऊपर मछली के साथ क्रूरता करने का आरोप लगाया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि मछली के साथ ऐसा न करें।

Viral video of frozen fish how alive in warm water

घंटों से फ्रीजर में रखी थी मछली, काटने के लिए कसाई ने उठाया चाकू और अचानक हुआ चमत्कार

नई दिल्ली। जब तक किसी की मौत ऊपर वाला खुद से तय नहीं कर देता है, तब तक उसे कुछ नहीं हो सकता है। ऐसा ही एक अद्भुत नजारा एक कसाई के घर में देखने को मिला है। जहां पर कसाई अपने घर में फ्रोजन फिश (मरी हुई मछली) को काटने की तैयारी कर रहा होता है, इसके लिए वह मछली को गर्म पानी में डालता है, लेकिन गर्म पानी में डालते ही मछली जिंदा हो जाती है। बाद में यह वीडियो सोशल मीडिया में भी काफी तेजी से वायरल हुआ है।

इस वीडियो को जानवरों के हित में काम करने वाली संस्था ने सोशल मीडिया में अपलोड किया है और संस्था ने कसाई के ऊपर मछली के साथ क्रूरता करने का आरोप लगाया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि मछली के साथ ऐसा न करें। यह घटना जापान की है। बता दें कि यह पोस्ट सोशल मीडिया में बुधवार को सामने आई थी।

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक फ्रोजन मछली को फ्रीजर से निकाला जाता है। जहां मछली जमी हुई है यानी उसकी मौत हो चुकी है। लेकिन जब कसाई घर में मीट के लिए मछली को काटने के लिए गर्म पानी में नॉर्मल होने के लिए डाला गया तो मछली फड़फड़ाने लगी। खास बात यह है कि इस पूरी प्रकिया में मछली कभी भी जिंदा नहीं रहती है लेकिन मछली के जिंदा होने पर लोग इसे चमत्कार मान रहें हैं।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मछली मरी नहीं थी, बल्कि बर्फ में जमकर बेहोश हो गई थी और ऐसे में जब उसे काटने के पहले गर्म पानी में डाला गया तो वह फड़फ़डाने लगी। हालांकि मछली के जिंदा हो जाने के बाद उसका क्या किया गया, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन संस्था ने इस वीडियो को शेयर करके मछली नहीं मारने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो