Ajab Gajab Name: ऐसे मजेदार रेलवे स्टेशनों के नाम जिन्हें सुनकर आप हंसी नहीं रोक पाएंगे

Ajab Gajab Name: आज आपको कुछ ऐसे भारतीय हास्यास्पद और विचित्र नाम वाले रेलवे स्टेशनों के नाम से रूबरू कराते हैं जिन्हें सुनकर आप वाह कहे बिना नहीं रह पाएंगे।

By: Tanya Paliwal

Updated: 07 Sep 2021, 01:50 PM IST

नई दिल्ली। Ajab Gajab Name: विश्व के पांच बड़े रेल नेटवर्क की सूची में शामिल भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लगभग लाखों की संख्या में लोग यात्रा करते हैं। जब कभी हम यात्रा करते हैं तो अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने से पहले बीच में कई स्टेशन भी पड़ते हैं। इनमें से कुछ स्टेशनों के नाम तो इतने अजीब होते हैं कि पढ़ते ही हंसी आ जाती है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्टेशनों के नाम जो अजीब होने के साथ ही आपके चेहरे पर एक मुस्कान ला सकते हैं और आप सोचेंगे कि क्या स्टेशनों के ऐसे भी नाम हो सकते हैं:

1. ओढनिया चाचा
राजस्थान में पड़ने वाले इस स्टेशन के नाम को सुनकर आपको हंसी जरूर आएगी। तथा आने जाने वाले लोग भी इस नाम को देखकर चकित रह जाते हैं। समुद्र तल से स्टेशन की ऊंचाई 224 मीटर है।

2. बिल्ली जंक्शन
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थित इस स्टेशन को मजेदार नामों की सूची में शामिल किया गया है। अगर इस जंक्शन के नाम के बारे में आप किसी को बताएंगे तो अवश्य उसकी हंसी छूट जाएगी।

यह भी पढ़ें:

3. बीबीनगर
तेलंगाना के भुवानागिरी जिले में स्थित बीबीनगर नामक इस स्टेशन के नाम को पढ़कर कोई भी मुस्काए बिना नहीं रह पाता। स्टेशन से मुख्यतः लोकल ट्रेनें ही निकलती हैं।

4. नाना
नाना नामक यह रेलवे स्टेशन राजस्थान में स्थित है। नाना स्टेशन के सबसे नजदीक बड़ा रेलवे स्टेशन उदयपुर है। यह सिरोही पिंडवारा स्थान पर बना हुआ है।

5. साली
साली रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर जिले में स्थित है। अजमेर से लगभग 53 किलोमीटर दूर साली रेलवे स्टेशन उत्तरी-पश्चिमी रेलवे से जुड़ा हुआ है।

6. काला बकरा काला बकरा नामक यह रेलवे स्टेशन जालंधर के एक गांव में स्थित है। यह स्थान गुरबचन सिंह नामक ऐसे सैनिक के लिए लोकप्रिय है जिसे ब्रिटिश शासन के दौरान अंग्रेजों ने सम्मानित किया था।

7. दीवाना दीवाना नामक यह रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत में स्थित है। इस स्टेशन के नाम को पढ़कर लोगों के चेहरे पर हंसी के साथ ही उनके मन में फिल्मों के गाने जरूर आ जाते होंगे।

junction.jpg
Tanya Paliwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned