scriptजब आसमान से होने लगी मुर्दों की बारिश, ये नजारा देखकर खौफ में आ गए थे गांव वाले | when dead bodies start falling from the sky | Patrika News

जब आसमान से होने लगी मुर्दों की बारिश, ये नजारा देखकर खौफ में आ गए थे गांव वाले

Published: Dec 22, 2018 09:12:50 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ये घटना कहां की है।

deadbody rain

जब आसमान से होने लगी मुर्दों की बारिश, ये नजारा देखकर खौफ में आ गए थे गांव वाले

नई दिल्ली: आपने आसमान से पानी बरसते हुए तो जरूर देखा होगा साथ ही आपने ओले भी बरसते हुए देखे होंगे लेकिन आपने कभी आसमान से मुर्दों की बरसात होते हुए देखा है, बेशक ही नहीं देखा होगा। ये बात सुनने में थोड़ी अटपटी जरूर लगती है लेकिन ऐसी घटना असलियत में हुई थी जब आसमान से अचानक मुर्दों की बारिश होने लगी थी और आसमान से एक साथ दर्जनों लोगों की लाशें जमीन पर आ गिरी थीं। आज हम इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ये घटना कहां की है।
आपको बता दें कि मुर्दों की जिस बारिश के बारे में हम बात कर रहे हैं वो स्कॉटलैंड में हुई थी। इस बात को तकरीबन 30 साल बीत चुके हैं। यह घटना लॉकरबी कस्बे के खेतों में मौजूद किसानों ने अपनी आंखों से देखी थी। इस बारिश को देखने के बाद लोग डर गए थे क्योंकि किसी ने पहले कभी कुछ ऐसा नहीं देखा था जब आसमान से अचानक लोगों की लाशें जमीन पर गिरने लगी हों।
मुर्दों की जिस बारिश की हम बात कर रहे हैं दरअसल उसके पीछे की वजह एक विमान हादसा था जिसमें सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। दरअसल, ये फ्लाइट जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से लंदन जा रही थी कि तभी स्कॉटलैंड से गुजरते हुए इसमें बम ब्लास्ट हुआ। इसके बाद 98 लोगों डेड बॉडी जमीन पर आ गिरी और इस कस्ब की जमीन कब्रिस्तान बन गयी थी जिससे यहां पर हड़कंप मच गया था।
बाद में पता चला कि पैन एम की फ्लाइट 103 क्रैश हुई थी जिसमें 243 पैसेंजर और 11 अन्य लोगों की मौत हो गयी थी। इस हादसे में जो लाशें जमीन पर गिरी थी उनमें ज़िंदा लोग भी थे जो विमान में सवार थे लेकिन जमीन पर गिरने के बाद उनकी मौत हो गयी थी। बता दें कि यह विमान एक रिहायशी इलाके में गिरा था जिसकी चपेट में आकर इस कस्बे के 11 लोगों की मौत हो गयी थी। जिन किसानों ने अपनी आंखों से ये हादसा देखा था वो आज भी उस भयानक मंजर को याद करके सिहर जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो