जब चिता पर लेटा मुर्दा हिलाने लगा अपना सिर, उसके बाद जो हुआ सुनकर हो जाएंगे रौंगटे खड़े

  • मलिक अपने मवेशियों के साथ जंगल गया था
  • मवेशी वापस आए लेकिन मलिक घर नहीं पहुंचा

Sunita Adhikari

October, 1412:30 PM

अजब गजब

नई दिल्ली: आपने कई ऐसी घटनाएं सुनी होंगी, जिसमें किसी मृत इंसान को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाता है, लेकिन वहां जाकर उसकी सांसे चलने लगती हैं या फिर वो इंसान चिता से उठ खड़ा हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ ओडिशा के गंजाम जिले में। यहां लोग जिस व्यक्ति को मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे, वह अचानक अपना सिर हिलाने लगा और जिंदा निकला।

मृत व्यक्ति को सिर हिलाते देख कुछ इस कदर खबरा गए कि शमशान घाट से भाग गए। लेकिन कुछ लोग उस व्यक्ति को अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने बताया कि कपकहाला गांव में ग्रामीण सीमांचक मलिक को अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे. लेकिन उनको सिर हिलाते देखने के बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

वहीं पुलिस ने बताया कि मलिक शनिवार को अपनी भेड़ बकरियां चराने जंगल गए थे, शाम को सारे मवेशी तो वापस आ गए लेकिन मलिक नहीं लौटे। उसके बाद कुछ लोगों को मलिक बेजान अवस्था में मिले और उन्हें घर ले आए, जिसके बाद सबने मलिक को मृत समझा और उनका अंतिम संस्कार की तैयारी करने लग गए। लेकिन अंतिम संस्कार स्थल पर मलिक को सिर हिलाता देख पलाकाटु पंचायत के पूर्व स्थानीय सरपंच रंजन मलिक उन्हें सोराडा अस्पताल ले गए। जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति अच्छी बताई जा रही है।

डॉक्टरों के मुताबिक बुखार की वजह से वह बेहोश हो गए थे। मलिक की पत्नी अपने पति को जीवित पाकर काफी खुश हैं। साथ ही उन्हें इस बाता का अफसोस भी है कि वो अस्पताल ले जाए बिना अपने पति को मृत समझ बैठीं और उनका अंतिम संस्कार भी करने लग गईं।

Sunita Adhikari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned