scriptअनोखा गांव! जहां पर स्त्री-पुरुष के साथ पशु-पक्षी सभी अंधे | Where all birds and animals are blind with men and women | Patrika News

अनोखा गांव! जहां पर स्त्री-पुरुष के साथ पशु-पक्षी सभी अंधे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2021 08:02:21 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

आज आपको एक अनोखा गांव के बारे में बताने जा रहे जहां पर सभी लोग अंधे है। यहां पर इंसान के साथ-साथ पशु और पक्षी भी अपनी आंखों की रोशनी खो चुके है।

blind

blind

नई दिल्ली। आंखों की रोशनी के बिना ये दुनिया बेरंग है। जो लोग देख नहीं सकते है यह बात उनसे बेहतर कौन बता सकता है। आंखों के बिना जिंदगी के किसी भी सुख का आनंद नहीं ले सकते है। जिन लोगों के पास आंखों की रोशनी नहीं है उनको कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है। आज आपको एक अनोखा गांव के बारे में बताने जा रहे जहां पर सभी लोग अंधे है। आपको यह जानकर ताजूब होगा कि यहां पर इंसान के साथ-साथ पशु और पक्षी भी अपनी आंखों की रोशनी खो चुके है। यह रहस्यम जगह प्रशांत महासागर में स्थित है। यह पढ़कर भले ही आपको यकीन ना लेकिन यह बिल्कुल सच है।

कुत्ते, बिल्लियां और पक्षी भी अंधे
खबरों के अनुसार प्रशांत महासागर मे स्थित एक अनोखा गांव है। जहां पर कोई भी अपनी आंखों से नहीं सकता है। यहां इंसान ही नहीं बल्कि जानवर, कुत्ते, बिल्लियां और अन्य घरेलू जानवर भी देख नहीं सकता। इस गांव में करीब 300 लोग है जो झोपड़ियों में रहते है। यहां पर सभी अंधे रहते है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस गांव में किसी के घर में ना तो बिजली है और ना ही दीपक है। इन लोगों को दिन और रात में कोई अंतर नहीं लगता।


यह भी पढ़े :— महिला ने दूल्हे को गिफ्ट में दी ऐसी चीज, देखकर लोगों की थम गई सांसें, देखें वीडियो

पत्थर की झोपड़ियों में रहते है लोग
ऐसा कहा जाता है कि यहां पर गौरियों के शोर के कारण लोगों को सुबह का अहसास होता है। जिसके बाद वे रोजी रोटी की तलाश में निकल जाते है। और जब पक्षियों का शोर सुनाई देना बंद हो जाता है यह समझ जाते है कि अब रात होने वाली है। फिर सभी लोग अपनी अपनी झोपड़ियों में चले जाते है। घने जंगलों के बीच यह गांव बसा हुआ है। यहां रहने वाले लोग विकसित समाज से बहु दूर रहते है। लोग पत्थर की झोपड़ियों में रहते हैं और पत्थरों पर ही लेटे रहते हैं। खबरों के अनुसार, सरकार ने इन लोगों को ठीक करने के लिए कई बार कोशिश की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx5mb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो