आसमान में नजर आया एलियन वाला सफेद गुब्बारा, अचानक समंदर में हुआ गायब

  • Mysterious White Balloon : ये रहस्यमयी गुब्बारा शेंदाई शहर के आओबा वार्ड के ऊपर देखने को मिला
  • गुब्बारा एक जगह घंटों खड़ा रहा बाद में महासागर के ऊपर गायब हो गया

By: Soma Roy

Published: 19 Jun 2020, 12:56 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया में शुरू से लेकर ही एलियन (Aliens) के होने न होने पर बहस चलती रही है। वैज्ञानिकों को समय के साथ कई सबूत भी नजर आए हैं। ऐसे में जापान के आसमान में हवा (In The Sky) में नजर आए सफेद गुब्बारे ने दोबारा सबको सोच में डाल दिया है। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो काफी वायरल हो रही है। जिसमें एक बड़ा-सा सफेद बैलून (White Balloon) उड़ता हुआ दिखाई देता है। लोग इसे एलियन शिप मान रहे हैं। जबकि कुछ के अनुसार ये मौसम विभाग की ओर से छोड़ा गया है। हालांकि बाद में विभाग ने ऐसे किसी भी गुब्बारे के बारे में जानकारी होने से मना कर दिया है।

ये गुब्बारा जापान (Japan) के शेंदाई शहर के आओबा वार्ड के ऊपर आसमान में देखने को मिला। हैरानी की बात तो यह थी कि ये बैलून कई घंटों तक एक जगह रुका रहा। इसके बाद धीमी गति से चलता रहा और फिर अचानक प्रशांत महासागर के ऊपर गायब हो गया। गुब्बारे के नीचे दो क्रॉस्ड प्रोपेलर्स लगे थे, जो इसे उड़ने में मदद कर रहे थे। जापान के सरकार के चीफ कैबिनेट सेक्रेटरी योशीहिदे सूगा ने गुब्बारे के बारे में किसी भी तरह की जानकारी न मिलने की बात कही। उनका कहना है कि अभी ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये कहां से आया और ये कहां चला गया। साथ ही इसका मालिक कौन है।

कोरोना से भी जुड़े तार
सोशल मीडिया पर गुब्बारे को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। कुछ ने लिखा कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने जापान में कोरोना वायरस फैलाने के लिए इसे भेजा था। वहीं कुछ ने लिखा कि मौसम विभाग की ओर से इसे भेजा गया है। हालांकि ऐसी अफवाहों को पुख्ता करने वाली कोई जानकारी नहीं आई है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned