दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह एरिया 51 में बंधक बनाकर रखे गए हैं एलियंस? ये कंपनी करवाएगी आजाद

दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह एरिया 51 में बंधक बनाकर रखे गए हैं एलियंस? ये कंपनी करवाएगी आजाद

Prakash Chand Joshi | Updated: 21 Sep 2019, 11:01:19 AM (IST) अजब गजब

  • अमेरिका में स्थित है ये रहस्यमयी जगह

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसे रहस्य हैं जिसका पता आज तक न तो कोई इंसान और न ही वैज्ञानिक पता लगा पाए हैं। हालांकि, इन गुत्थियों को सुलझाने की कोशिश जरुर की जा रही है। ऐसी ही एक रहस्यमय जगह का नाम आपने शायद सुना होगा और नाम है एरिया 51। नाम सुनकर चौंकिए मत हम आपको इस रहस्यमयी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं।

alien2.jpg

दरअसल, अमेरिका के नेवादा में स्थित एरिया 51 को दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह माना जाता है। वहीं अब ये जगह चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि 'इमर्सिव एंटरटेनमेंट' नाम की एक कंपनी ने इस जगह पर छापा मारने की घोषणा की है। उनको लगता है कि यहां एलियंस देखने को मिल सकते हैं। साथ ही कंपनी की तरफ से कहा गया है कि इसका लाइव प्रसारण सोशल मीडिया पर किया जाएगा। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि एरिया 51 में एलियंस या परग्रही को बंधक बनाकर रखा गया है, जिन्हें वो आजाद करवाएगी।

alien1.jpg

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए लोग इकट्ठा भी होने लगे हैं। लोगों का कहना है कि वो एलियन देखकर ही यहां से जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जगह पर अमेरिका का एयर फोर्स बेस है, लेकिन इसके अंदर आखिर होता क्या है। ये पूरी तरह से गुप्त है। यहां सीसीटीवी कैमरों, सशस्त्र गार्डों द्वारा निगरानी की जाती है। यहां तक कि इस जगह के ऊपर से विमानों की उड़ान भी पूरी तरह से प्रतिबंधित है। एरिया 51 को लेकर कई लोगों का दावा है कि इसके ऊपर या आसपास कई बार यूएफओ को देखा गया है। साथ ही कुछ लोगों का ये भी कहना है कि एलियंस ने उनका अपहरण कर लिया था और उनपर कई तरह के प्रयोग किए फिर बाद में पृथ्वी पर वापस छोड़ दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned