अपने बच्चों की भूख मिटाने के लिए एक मां ने किया ऐसा काम, जानकर आंखें नम हो जाएंगी आपकी

बात है तमिलनाडु के शहर सलेम की, जहां 3 बच्चों की मां प्रेमा (31) ने अपने भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए अपने सिर के बाल मुडवा लिए और उन्हें 150 रुपए में बेच दिया....

By: भूप सिंह

Published: 09 Jan 2021, 10:03 PM IST

मां प्यार की ऐसी मूरत होती हैं कि वह अपने बच्चे के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं, लेकिन अपने बच्चे को भूखा नहीं देख सकती। आज हम इस आर्टिकल में एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप चौंक जाएंगे। बात है तमिलनाडु के शहर सलेम की, जहां 3 बच्चों की मां प्रेमा (31) ने अपने भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए अपने सिर के बाल मुडवा लिए और उन्हें 150 रुपए में बेच दिया।

 

women-1.png

मौत नहीं, प्रेमा ने चुने अपने बच्चे
बताया जा रहा है कि प्रेमा के पति सेल्वन ने आत्महत्या कर ली थी और पति आत्महत्या का कारण उसका कर्ज के बोझ से दबना बताया गया। प्रेमा और सेल्वन दोनों ही ईंट भट्ठा मजदूर थे और दोनों ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी पैसे उधार लिए थे। दोनों ने उधार ले-लेकर 2.5 लाख से ज्यादा का कर्ज ले डाला था। इसी कर्ज से परेशान होकर पति ने तो आत्महत्या कर ली, लेकिन प्रेमा ने अपने बच्चों के लिए जिंदगी को चुना। जब प्रेमा के पास पैसे खत्म हो गए तो उसने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगे लेकिन सबने हाथ पीछे खेंच लिए। अंत में गांव के एक आदमी ने प्रेमा के सामने एक प्रस्ताव रखा।

 

women-4.png

150 रुपए में बेच दिए सिर के बाल
युवक ने कहा कि अगर वह उसे बाल दे तो वह उसे पैसा दे देगा। तो प्रेमा बिना कुछ समझे अपने सिर के बाल कटवा दिए। जिसकी एवज में प्रेमा को 150 रुपए मिले, जिससे प्रेमा ने अपने बच्चों को खाना खिलाया।

हर स्थिति से लड़ सकती है मां
प्रेमा की कहानी का जब एक ग्राफिक डिजाइनर को पता चली तो उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेमा के लिए क्राउड फंडिंग की। इस दौरान प्रेमा के लिए करीब 1.45 लाख रुपए जमा हो गए हैं और इसी के साथ ही जिला प्रशासन ने प्रेमा को मासिक विधवा पेंशन की मंजूरी दे दी है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned