scriptकैंडी समझ महिला ने खा ली ऐसी चीज : मुंह के अंदर हुआ धमाका, टूट गए दांत और जल गए होंठ-मसूडे | Woman ate firecrackers as candy, explosion inside her mouth | Patrika News

कैंडी समझ महिला ने खा ली ऐसी चीज : मुंह के अंदर हुआ धमाका, टूट गए दांत और जल गए होंठ-मसूडे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2021 03:59:23 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

एक महिला ने गलती से कैंडी समझकर खा लिए पटाखे। मुंह के अंदर हुआ धमाका, टूट गए दांत और जल गए होंठ-मसूडे।
 

Lisa Boothroyd

Lisa Boothroyd

नई दिल्ली। दिवाली पर सभी लोग पटाखे फोड़ते है। कोई छोटे फोड़ते है तो कोई बड़े फोड़ते है। कुछ लोग ऐसे है जो पटाखों और उनकी आवाज से बहुत ज्यादा डरते है। इनको फोड़ने के लिए सावधानी बरती जाती है। क्योंकि जरा सी लापरवाही के कारण बड़ा हादसा हो सकता है। सोचो अगर कोई पटाखा मुंह खा जाए और वह मुंह की फुट जाए तो उसकी क्या हालत हो सकती है। एक ऐसी ही घटना इंग्लैंड में रहने वाली एक महिला के साथ हुई है। इस महिला ने गलती से कैंडी समझकर पटाखा खा लिया। मुंह के अंदर ही धमाका हुआ, जिसके कारण उसका एक दांत टूट गया और होंठ तथा मसूडे़ भी जल गए।

यह भी पढ़े :— पति को तलाक देकर 35 वर्षीय महिला ने 20 साल के सौतेले बेटे से रचाई शादी, हो गई प्रेग्नेंट
एक दांत टूट गया
एक रिपोर्ट के अनुसार, 48 वर्षीय लीजा बूथ्रायड वार्विकशायर के रग्बी टाउन में रहती है। इस महिला के साथ ही यह हादसा हुआ है। दरअसल, यह लीजा अपने पड़ोसियों के लिए खरीददारी करने के लिए सुपरमार्केट कॉस्टकटर गई थी। वहां पर उसे लॉलीपॉप और कैंडी के बीच कलरफूल टॉफीनुमा बॉक्स दिखा। महिला ने उसे कैंडी समझ कर खरीद लिया और अपने घर ले आई। घर आकर जब में महिला ने उस पटाखे को कैंडी समझकर खाने लगी तो वह आसानी से टूटा नहीं। इसके बाद उन्होंने जोर लगाकर तोड़ा तो वह मुंह के अंदर ही फट गया।
होंठ और मसूड़े भी जल गए
इस हादस में लीजा का मुंह का जख्मी हो गया। इस दौरान महिला का एक दांत टूट गया। इतना ही नहीं उसके होंठ और मसूडे भी जल गए। मुंह में भी घाव हो गया। इस घटना के कारण वह न तो कुछ खा सकती थी और ना ही आराम से सो सकती थी। खबरों के अनुसार, ये पटाखे बिल्कुल कैंडी की तरह पैक किए हुए थे। इन पटाखे को देखकर कोई भी धोखा खा सकता है। इस घटना के बाद कस्टमर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कॉॅस्टकटर से इन को हटा दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yrv8v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो